पाकिस्तान ने किया गिलगित-बाल्तिस्तान में चुनाव कराने का ऐलान, भारत पहले ही जता चुका है आपत्ति
पाकिस्तान ने किया गिलगित-बाल्तिस्तान में चुनाव कराने का ऐलान, भारत पहले ही जता चुका है आपत्ति
Share:

नई दिल्ली: भारत द्वारा कड़ी आपत्ति जताए जाने के बाद भी पाकिस्तान ने गिलगित बाल्तिस्तान की विधानसभा के लिए 15 नवंबर को चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है. रणनीतिक रूप से अहम् इस क्षेत्र में इससे पहले चुनाव टाल दिया गया था. राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने बुधवार को इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी कर दी है। 

जारी बयान में कहा गया है कि, "पाकिस्तान इस्लामी गणतंत्र के राष्ट्रपति ऐलान करते हैं कि चुनाव अधिनियम 2017 की धारा 57 (1) के तहत रविवार, 15 नवंबर 2020 को गिलगित बाल्तिस्तान विधानसभा में आम चुनाव कराए जाएंगे."  इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से इस संबंध में कहा था कि गिलगित बाल्तिस्तान सहित जम्मू कश्मीर और लद्दाख संघ शासित प्रदेश के संपूर्ण भूभाग का भारत में पूर्ण रूप से वैधानिक और स्थायी विलय हुआ था इसलिए यह भारत का अभिन्न हिस्सा है. भारत ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार या उसकी न्यायपालिका का उन क्षेत्रों पर कोई अधिकार नहीं है, जिन पर उनके द्वारा गैर कानूनी रूप से कब्जा किया गया था.

इसमें कहा था कि भारत इस प्रकार की कार्रवाई को और भारत के जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान द्वारा कब्जाए गए इलाकों में ठोस परिवर्तन करने की कोशिशों को पूरी तरह से खारिज करता है। बल्कि पाकिस्तान को अवैध तरीके से कब्जाए इन इलाकों को तत्काल खाली कर देना चाहिए।

भारत के इन खूबसूरत स्थानों के मनोरम दृश्य मोह लेंगे आपका मन

चीन ने नेपाल की भूमि पर किया कब्जा, लोगों ने मचाया हंगामा

भारत सहित इन तीन देशों की यात्रा पर सऊदी अरब ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -