अब इंडियन आर्मी के जवानों को फंसाने के लिए ISI ने बनाया ना'पाक' प्लान, NIA करेगी जांच
अब इंडियन आर्मी के जवानों को फंसाने के लिए ISI ने बनाया ना'पाक' प्लान, NIA करेगी जांच
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की एक नई साजिश का पर्दाफाश हुआ है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार ISI ने सुरक्षा बलों के जवानों को हनीट्रैप (Honeytrap) के जरिए फांसने कि योजना बनाई है.  सूत्रों के अनुसार ISI के एक अधिकारी के माध्यम से इस पूरी साजिश को अंजाम दिया जा रहा है. बता दें आंध्र प्रदेश की काउंटर इंटेलीजेंस सेल ने हाल ही में हनीट्रैप के कई मामलों का खुलासा किया था.

वहीं पाकिस्तान से संबंधित एक जासूसी गिरोह को संवेदनशील जानकारी देने के मामले में हाल ही में नेवी के सात कर्मियों की गिरफ्तारी के बाद इंडियन नेवी ने जहाजों तथा नौसैन्य ठिकानों पर हर प्रकार के स्मार्टफोन्स तथा सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म्स के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी कर दी है. इंडियन नेवी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि, "जहाजों और नौसैन्य अड्डों पर अब फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और अन्य मैसेंजर्स सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को चलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी." 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जहाजों और नौसैन्य ठिकानों पर अब स्मार्टफोन पर भी बैन लगा दिया गया है. खुफिया एजेंसियों ने 20 दिसंबर को पाकिस्तान से संबद्ध एक जासूसी रैकेट का पर्दाफाश किया था और इंडियन नेवी के सात अधिकारियों तथा एक हवाला संचालक को गिरफ्तार किया गया था.

नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप: इस निशानेबाज ने जीता स्वर्ण पदक, जीतू ने टीम को दिलाया गोल्ड मैडल

flipkart ,amazon को टक्कर देने और E-Commerce सेक्टर में अपना हाथ जमाने के लिए तैयार है Reliance

अटल पेंशन योजना के सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, बढ़ सकती है मासिक पेंशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -