मस्ज़िद से चुराए 50  हजार , चर्चा में आई चोर की चिट्ठी
मस्ज़िद से चुराए 50 हजार , चर्चा में आई चोर की चिट्ठी
Share:

ख़ानेवाल: पाकिस्तान की एक मस्ज़िद से 50 हजार रुपए चुराकर एक चोर ने ईमानदारी से चिट्ठी छोड़कर लिखा कि उसे रुपयों की सख्त जरूरत है. इसलिए इन्हे ले जा रहा है. ये मामला उसके और अल्लाह के बीच का है. इसमें कोई भी दखल न दें. चोर की यह चिट्ठी चर्चा का विषय बन गई है .

पाकिस्तान के एक अख़बार के अनुसार ये घटना दक्षिणी पंजाब के ख़ानेवाल ज़िले में स्थित जामिया मस्जिद सादिक़ुल मदीना में हुई. जहां से चोर ने रूपयों से भरे दो बक्से उठाए जिनमें मस्जिद आने वाले लोगों के 50 हजार रुपए चंदे रखे थे.इसके साथ ही वो मस्जिद में रखी यूपीएस की दो बैटरियाँ भी ले गया. जाते वक़्त चोर एक चिट्ठी भी छोड़ गया जिसमें लिखा कि ये मेरे और अल्लाह के बीच की बात है.कोई भी मुझे खोजने की कोशिश ना करे.

मैं बहुत ही ज़रूरतमंद इंसान हूँ और इसलिए अल्लाह के घर से चोरी कर रहा हूँ.चोरी करने के कारण का खुलासा करते हुए उसने लिखा कि इसके पहले भी वह मस्जिद आया था और मौलाना से मदद माँगी थी, मगर उसने मदद नहीं की और उसे बाहर निकाल दिया. मैंने किसी के भी घर से कोई चोरी नहीं की. मैं अल्लाह के घर से कुछ ले जा रहा हूँ.

बता दें कि जैसे ही चोर की हकीकत लोगों को पता चली तो स्थानीय लोगों की चोर से सहानुभूति जताई और मस्जिद के मौलाना से उसे माफ़ कर देने की गुजारिश की. लेकिन मौलवी ने कहा कि चोर को पकड़ा जाना चाहिए और उसे सज़ा मिलनी चाहिए.लेकिन उन्होंने इस बात का जवाब नहीं दिया कि क्या कोई शख्स उनसे मदद मांगने आया था . ऐसी ही घटना पिछले साल भी रमज़ान के महीने में हुई थी. जब एक चोर एक मस्जिद से पानी के टैप चुराकर ले गया और एक ख़त छोड़ गया कि वो ग़रीब है और उसके पास जब रुपए आएँगे तो वो लौटा देगा.

यह भी देखें

 

मक्का मस्जिद का आत्मघाती आतंकी हमला हुआ नाकाम

 

बाबरी मस्ज़िद मामले को लेकर आडवाणी उमा भारती समेत 12 को मिली जमानत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -