पाकिस्तान की पिछड़ी सोच, स्कूली लड़कियों को दिए  मुर्गी, मुर्गा व  पिंजरा
पाकिस्तान की पिछड़ी सोच, स्कूली लड़कियों को दिए मुर्गी, मुर्गा व पिंजरा
Share:

नई दिल्ली: खुली सोच वाले भारत देश में जहां स्कूली लड़कियों को अलग-अलग राज्य सरकारें यूनीफॉर्म, किताबें, साइकिल, लैपटॉप देती हैं, ताकि वे भविष्य में कामयाब बनें. लेकिन पाकिस्तान में इच्छदि सोच के चलते लड़कियों को मुर्गी, मुर्गा और पिंजरा दिया जा रहा है.पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की सरकार की ओर से यह स्कूली लड़कियों के लिए अनोखा नजराना है जो एक योजना के तहत दिया गया है. जिसमें इन मुर्गे - मुर्गियों का लड़कियों को ख्याल रखना होगा.

सरकार के इस अजीबोगरीब फैसले का विरोध हो रहा है. इस फैसले पर पंजाब प्रांत की सरकार के सूबे के पशुपालन विभाग के अधिकारी नसीम सादिक ने बताया कि इस योजना का मकसद मुर्गीपालन को बढ़ावा देना है। साथ ही इस कवायद का मकसद है कि लड़कियों की खाना बनाने में, चूल्हे-चौके में दिलचस्पी पैदा की जा सके. बता दें कि सरकार ने एक हजार स्कूलों में यह योजना शुरू करने का ऐलान किया है. इसके लिए साढ़े तीन करोड़ का बजट भी प्रस्तावित कर दिया गया है.यह प्रोजेक्ट अगले महीने से शुरू करने का प्रस्ताव है. लेकिन इस ऐलान के साथ ही महिला कार्यकर्ताओं ने इस फैसले का विरोध शुरू कर दिया है.सोशल मीडिया पर भी सरकार का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है.

पाकिस्तान के चैनलों में इस पर बहस हो रही है .एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने कहा कि सरकार की इस हरकत पर हमे शर्मिंदगी हो रही है.साथ ही कहा कि जहां दुनिया आगे बढ़ रही है वहीं पाकिस्तान पीछे जा रहा है. पाकिस्तान की सामाजिक कार्यकर्ता फरजाना बारी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि सरकार लड़कियों को सिखा रही है कि उनकी दुनिया बस रसोई तक है सरकार को तो लड़कियों की हौसला अफजाई करनी चाहिए, बजाय इसके कि उनके दिमाग में यह बात डाली जाए कि एक औरत सिर्फ चूल्हा-चौका ही करती है

.सोशल मीडिया पर भी खूब मजाक उड़ रहा है.हम लैपटॉप और कन्याधन बांटते हैं, वे मुर्गी व पिंजरा बांट रहे, हमसे कुछ तो सीख रहे हैं.बेटियां मुर्गी पालन करें और खाना बनाएं। बेटे बंदूक चलाएं और बम फोड़ें. पाक बदल रहा है.

पाकिस्तान को रास नहीं आ रही भारत-अफगान की दोस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -