बाजवा ने पाकिस्तान को चीन का कर्जदार बताया
बाजवा ने पाकिस्तान को चीन का कर्जदार बताया
Share:

इस्लामाबाद : चाटुकारिता की भी हद होती है. पडोसी देशों के साथ ही विश्व की महाशक्तियों की दिली दोस्ती से महरूम पाकिस्तान चीन के द्वारा दिए जा रहे अल्पकालिक सहयोग से इतना प्रभावित हो गया है कि उसके सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कह दिया कि कश्मीर मुद्दे, परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह और शंघाई सहयोग संगठन के विस्तार जैसे मामलों में अविचल समर्थन देने के लिए पाकिस्तान चीन का कर्जदार है.

उल्लेखनीय है कि कल रावलपिंडी में चीनी दूतावास द्वारा चीन की पीपुल्स लिबरेशन आमीर् (पीएलए) के 90वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य मेंआयोजित एक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बने जनरल बाजवा ने चीन और पाकिस्तान को क्षेत्र में महत्वपूर्ण रणनीतिक ताकत बताया जिससे दोनों देशों को फायदा हुआ है. इस समारोह में बाजवा ने कहा कि यह परस्पर विश्वास, सम्मान, समझ तथा सहयोग पर आधारित संबंध हैं. यह दोस्ती हर दिन के साथ बढ़ रही है, जो हमारे जीवन के हर पहलू को शामिल करता है.

गौरतलब है कि जनरल बाजवा ने चीन के साथ हुई इस दोस्ती के कारणों को गिनाते हुए कहा कि चाहे वह परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह का विस्तार हो, कश्मीर मुद्दा हो या शंघाई सहयोग संगठन में पाकिस्तान की पूर्ण सदस्यता हो,पाकिस्तान सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने रूख के अविचल समर्थन के लिए चीन का कर्जदार है. मौका परस्त पाकिस्तान को अभी चीन की दग़ाबाजियां पता नहीं है. बता दें कि किसी दिन चीन द्वारा मित्रता के नाम पर उसकी पीठ पर खंजर भौंका जाएगा तब असलियत पता चलेगी. भारत 1962 का हिंदी -चीनी भाई -भाई के नाम पर चीन द्वारा दिए धोखे के दर्द को अभी तक नहीं भूला है.

यह भी देखें

पाकिस्तान में अब्बासी ने अंतरिम प्रधानमंत्री की शपथ ली

चीन के राष्ट्रपति ने कहा, शांति से प्‍यार है लेकिन संप्रभुता पर नहीं कर सकते समझौता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -