पाकिस्तान में अब्बासी ने अंतरिम प्रधानमंत्री की शपथ ली
पाकिस्तान में अब्बासी ने अंतरिम प्रधानमंत्री की शपथ ली
Share:

इस्लामाबाद : शाहिद खाकन अब्बासी को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने मंगलवार को प्रधानमंत्री निर्वाचित कर दिया .पाक राष्ट्रपति मामून हुसैन ने अब्बासी को देश के प्रधानमंत्री के तौर शपथ दिलाई. पनामा पेपर्स कांड में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बने हैं.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बने .बता दें कि 342 सदस्यों वाले सदन में सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के अब्बासी को 221 वोट मिले. जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नवीद कमर को 47 और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई ) को 33 वोट मिले. जमात-ए-इस्लामी के उम्मीदवार साहिबजादा तारिकुल्ला को मात्र चार वोट मिले. सदन में पीएमएल-एन के पास 188 सीटें हैं.

बता दें कि अंतरिम प्रधान मंत्री बनने के बाद अब्बासी ने सदन को दिए सम्बोधन में इसे चुनाव लोकतंत्र की जीत बताया. अब्बासी ने शरीफ को अयोग्य ठहराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भी निंदा की. अब्बासी ने कहा कि भले कोर्ट ने शरीफ को अयोग्य ठहरा दिया हो लेकिन वह जनता के प्रधानमंत्री बने रहेंगे. स्मरण रहे कि अंतरिम प्रधानमंत्री बने अब्बासी नवाज के भाई शाहबाज शरीफ के सांसद चुने जाने तक इस पद पर रहेंगे. पाकिस्तान में ऐसा पहले भी किया जा चुका है जब पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ के शासन में चौधरी शुजात हुसैन को अंतरिम प्रधानमंत्री बनाया गया था.

फिर हो सकती है भारत पाकिस्तान के बीच चर्चा

पीएमएल-एन ने इमरान खान पर फर्जी दस्तावेज सौंपने का आरोप लगाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -