पेंसिल के छिलके से हुई 6 वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
पेंसिल के छिलके से हुई 6 वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
Share:

हमीरपुर: यूपी के हमीरपुर जिले में कक्षा एक में पढ़ने वाली 6 वर्षीय छात्रा की गले में पेंसिल का छिलका फंसने से मौत हो गई। प्राप्त खबर के अनुसार, छिलका फंसने से बच्ची का दम घुट गया जिससे उसकी जान चली गई। छात्रा मुंह में कटर फंसा कर पेंसिल छील रही थी। पेंसिल का छिलका गले में फंसने पर उसकी सांसें रुकने लगी, घरवाले उसे सीएचसी लेकर पहुंचे जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी वीर गांव में रहने वाले नंदकिशोर ने बताया कि बुधवार शाम उनका बेटा अभिषेक (12), और बेटियां अंशिका (8) एवं अर्तिका (6) छत पर पढ़ाई कर रहीं थीं। होमवर्क करने के लिए अर्तिका कटर मुंह में दबा कर पेंसिल छील रही थी। पेंसिल का छिलका उसके मुंह में जाकर सांस नली में फंस गया। तत्पश्चात, मासूम बच्ची जमीन पर गिरकर तड़पने लगी।

मृत बच्ची गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा थी।  बच्चे की मां अनीता का रो-रो कर बुरा हाल है। चिकित्सक ने बताया कि परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है। इस घटना को लेकर सीएचसी के चिकित्सक सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया कि यदि बच्चों की एक्टिविटी पर नजर रखी जाए तो ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को लेटकर खाना खाने या पानी पीने से भी रोकना चाहिए क्योंकि इससे सांस नली में खाना फंसने से उनकी जान तक जा सकती है। उन्होंने कहा कि सामान्य रूप से बच्चों की आदत होती है कि वो कुछ भी उठाकर अपने मुंह में डाल लेते हैं ऐसे में माता-पिता को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती पर आनंद मेले का हुआ आयोजन

तवांग झड़प पर भारत-चीन के बीच हुई उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता, जारी हुआ संयुक्त बयान

IPL Auction: कल सजेगी सितारों की मंडी, इन दो खिलाड़ियों को खरीदने के लिए होगी जंग !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -