नोएडा: महज 48 घंटे में बनकर तैयार हुआ ऑक्सीजन प्लांट, 100 बेड्स को मिल सकेगी सप्लाई
नोएडा: महज 48 घंटे में बनकर तैयार हुआ ऑक्सीजन प्लांट, 100 बेड्स को मिल सकेगी सप्लाई
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के इस दौर में एक अच्छी खबर सामने आई है. ग्रेटर नोएडा के ITBP के रेफरल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का आगाज़ कर दिया गया है. इटली के राजदूत विन्सेन्ज़ो डी लुका ने ग्रेटर नोएडा के ITBP रेफरल अस्पताल के ऑक्सीजन प्‍लांट का शुभारंभ क‍िया. यह प्‍लांट एक समय में 100 से अधिक बेडों पर ऑक्‍सीजन की सप्लाई करेगा. 

मनोज सिंह रावत (ADG ITBP) ने प्‍लांट स्थापित करने के लिए इटली के राजदूत को धन्यवाद दिया. हैरानी की बात यह है कि इस प्लांट सिर्फ 48 घंटे में अस्पताल में स्थापित कर दिया गया है. इस अवसर पर इटली के राजदूत ने कहा कि 48 घंटे के अंदर ITBP के साथ हमारी टीम ने ऑक्सीजन प्रोडक्शन मशीन बनाई है. यह भारत और इटली के बीच दोस्ती का शानदार संकेत है. हम प्रत्येक संकट की घड़ी में भारत के साथ हैं. उन्‍होंने बताया कि यह प्‍लांट एक वक़्त में 100 से अधिक बिस्तरों को ऑक्सीजन की सप्लाई करेगा. 

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर सभी जिलों के लिए 4,370 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर के साथ ही वेंटिलेटर भी मुहैया कराए गए हैं. कोरोना महामारी के इस संकट काल में इस अस्पताल ने सेवारत और सेवानिवृत्त केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और उनके परिवारों के उपचार में अहम भूमिका निभाई है.

सेंसेक्स और निफ़्टी में एक बार आया उछाल

महामारी ने पिछले एक साल में 23 करोड़ भारतीयों को किया बेरोजगार : रिपोर्ट

अब KYC अपडेट न होने पर भी अकाउंट फ्रीज़ नहीं कर पाएंगे बैंक !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -