IPL2018  में जलवा बिखेरेंगे ये विदेशी खिलाडी
IPL2018 में जलवा बिखेरेंगे ये विदेशी खिलाडी
Share:

IPL2018 में भी हर बार की तरह विदेशी खिलाड़ियों की बड़ी फौज मैदान पर होगी, हर टीम ने अपने दल में ऑक्शन के दौरान बेहतरीन ओवरसीज़ प्लेयर्स को चुना है. तो एक नज़र डालते है इस बार IPL2018 में जलवा बिखरेने वाले  विदेशी क्रिकेटरों पर -


सनराइजर्स हैदराबाद - इस टीम ने कप्तान के टूर पर कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर को चुना है हालांकि बाल टेम्परिंग विवाद के बाद उनके खेलने पर फ़िलहाल संशय है, टीम में शामिल केन विलियमसन न्यूज़ीलेंड के शानदार बल्लेबाज है, कार्लोस ब्रैथवेट को टीम ने आल राउंडर के तौर पर रखा है वें वेस्टइंडीज़ से है. शाकिब अल हसन बांग्लादेश से आए प्रमुख चेहरे है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- IPL2018 की सितारों से सजी इस टीम में क्रिस वोक्स नए शामिल हुए है. ब्रैंडन मैककुलम अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है तो विकेट कीपर के रूप में अफ़्रीकी क्विंटन डी कॉक मौजूद रहेंगे.
एबी डी विलियर्स लगातार टीम के साथ बने हुए है और पूरी दुनिया उनके हुनर से वाकिफ है. मोईन अली, टिम साउदी टीम के अन्य विदेशी खिलाडी है. 

 राजस्थान रॉयल्स - इस टीम की कप्तानी भी विदेशी खिलाडी के हाथ में है. कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ भी बॉल टेम्परिंग में फ़से हुए है उनके भविष्य को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. टीम ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 12.50 करोड़ रुपए की कीमत देकर IPL2018  का सबसे महंगा खिलाडी बना दिया है. इंग्लैंड के जोस बटलर दस्तानों के साथ विकेट के पीछे खड़े होकर श्रीलंकन दुष्मंता चमीरा की गेंदबाजी पर विकेट कीपिंग करते नज़र आएंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स- IPL2018 में दो बार की चैंपियन टीम ने अफ़्रीकी फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर के आलावा हमवतन फाफ डू प्लेसिस को बल्लेबाजी के लिए दल में शामिल किया है. इंडीज के ड्वेन ब्रावो टीम का अभिन्न अंग है. कंगारू ऑलराउंडर शेन वॉटसन भी धोनी के प्रमुख अस्त्रों में शामिल है.

दिल्ली डेयरडेविल्स- तूफानी युवा कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो, बॉलर ट्रेड बोल्ट, ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल, अफ़्रीकी कगिसो रबाडा इस बार दिल्ली में शामिल विदेशी चेहरे है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स- IPL 2018 में नए कप्तान के साथ वर्ल्ड क्लास गेंदबाज मिचेल स्टार्क जिन्हे टीम ने 9.40 करोड़ रुपए की मोटी रकम पर ख़रीदा है के साथ कैमरून डेलपोर्ट, क्रिस लिन, और अनुभवी कंगारू गेंदबाज मिचेल जॉनसन के आलावा फिरकी के जादूगर सुनील नरेन इस दल में शामिल है. आंद्रे रसेल भी टीम में बने हुए है.   

किंग्स इलेवन पंजाब- ताज को अब तक तरसती इस टीम में इस बार किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर, विस्फोटक क्रिस गेल और बेमिसाल ओपनर आरोन फिंच का कब्ज़ा है.       

मुंबई इंडियंस - तीन बार की आईपीएल चैम्पियन इस टीम में इंडीज के किरोन पोलार्ड एक अभिन्न अंग है, एविन लुईस, अफ़्रीकी जेपी ड्यूमिनी, पैट कमिंस और लंका से अकीला धनंजय अन्य विदेशी सितारे है.  

क्या होता है बॉल टेंपरिंग?

Ipl 11 : 15 मिनट के लिए रणवीर सिंह को मिलेगी इतनी फीस

IPL2018 : अब तेरा क्या होगा स्मिथ ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -