ओवर वेट सैनिकों को नहीं मिलेगी अच्छी पोस्टिंग
ओवर वेट सैनिकों को नहीं मिलेगी अच्छी पोस्टिंग
Share:

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने सैनिकों और सैन्य अधिकारियों के मोटापे की बढ़ती परेशानी का सामना करने की जुगत भिड़ा ली है। जी हां, अब सेना ओवरवेट अधिकारियों पर अपना हंटर चलाएगी। दरअसल जब ओवरवेट सैन्यकर्मी यूनिफाॅर्म में ढीले-ढाले नज़र आते हैं तो उन्हें सार्वजनिक जीवन में उलझन के हालातों का सामना करना पड़ता है तो दूसरी ओर युद्ध के समय भी तैयारियां प्रभावित होती हैं। सेना के जवानों को जो बीमारियां हो रही हैं उनसे बचा भी जा सकता है।

आर्मी चीफ ने इस मामले में कहा कि यदि किसी सैन्यकर्मी को आइडियल बाॅडीवेट से 10 प्रतिशत से भी अधिक वजनी पाया गया तो प्रमोशन पर भी असर हो सकता है। दरअसल बीमारियों से लोगों का जीवन काफी कम हो रहा है। इतना ही नहीं सेना की कमान से मोटापे की परेशानी नियंत्रित करने में सहायता मिल सकती है। इस तरह की टिप्पणियां करने के लिए भी सभी को कहा गया है।

दरअसल मोटापा होने पर सैनिकों के फोटो उनकी फाईंल में जोड़ दिए जाऐंगे। इसी के साथ उनहें विदेशों में पोस्टिंग, कैरियर को बेहतर बनाने के लिए होने वाले पाठ्यक्रों में शामिल नहीं किया जाएगा साथ ही उनकी तैनाती ए श्रेणी के शहरों में भी नहीं होगी। ऐसे सैनिक फिर से भर्ती भी प्राप्त नहीं कर पाऐंगे। अधिक वजनी अधिकारियों को सार्वजनिक कार्यक्रमों में अवाॅर्ड लेने से रोकने की योजना भी होगी।

बलूचिस्तान में और भड़की आग, पाक सेना से कहा वापस जाओं

ISIS कमजोर, नंबर दो अबू मोहम्मद ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -