सितंबर में महिंद्रा की बिक्री में आई 20% से अधिक की गिरावट

सितंबर में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने यात्री कार कारोबार में गिरावट का खुलासा किया, जिसका मुख्य कारण सेमीकंडक्टर आपूर्ति की कमी थी। साल दर साल कुल बिक्री लगभग 22% गिर गई, जबकि यात्री वाहनों की बिक्री लगभग 12% गिर गई। महिंद्रा ने पिछले महीने केवल 28,112 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी महीने में 35,920 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इन सभी में से केवल 13,134 यात्री वाहन ही बिके। महिंद्रा ने पिछले साल सितंबर में 14,857 यात्री कारों की बिक्री की, जिनमें बोलेरो, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी500, एक्सयूवी300 और टीयूवी300 शामिल हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ विजय नाकरा ने कहा, "सेमीकंडक्टर आपूर्ति के आसपास की समस्याएं वैश्विक स्तर पर कार क्षेत्र के लिए मुश्किलें पैदा कर रही हैं। हमने प्रभाव को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं और इस मुद्दे को यथासंभव प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने का प्रयास कर रहे हैं।"

Mahindra ने पिछले साल सितंबर से अब तक कम से कम दो SUVs जारी की हैं, जिनमें Thar और Bolero Neo शामिल हैं. शुरुआती सफलता के बावजूद, पिछले महीने महिंद्रा की बिक्री की मात्रा में नई एसयूवी के परिणामस्वरूप सुधार नहीं हुआ। Mahindra अब XUV700 SUV पर दांव लगा रही है, जिसकी बिक्री गुरुवार को हुई थी. XUV700 से छोटी और तीन-पंक्ति दोनों प्रकार की SUV श्रेणियों को परेशान करने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। पिछले महीने महिंद्रा की एकमात्र बचत अनुग्रह इसके निर्यात संख्या थी। पिछले महीने, महिंद्रा ने पिछले साल सितंबर में 1,569 इकाइयों से 2,529 इकाइयों की बिक्री की।

पेंशन-ऑटो डेबिट से लेकर डीमैट अकाउंट तक..., आज से बदल गए कई बड़े नियम

लॉन्चिंग के समय महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी Force Gurkha

थोड़ी ही देर में जोजिला सुरंगों का निरीक्षण करेंगे नितिन गडकरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -