लॉन्चिंग के समय महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी Force Gurkha

फोर्स मोटर्स ने नई पीढ़ी की 2021 Gurkha SUV को 13.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। देखें कि एडवेंचर लाइफस्टाइल ऑफ-रोड वाहनों के आला सेगमेंट में यह अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी Mahindra Thar एसयूवी के खिलाफ कैसे खड़ी होती है। फोर्स मोटर्स ने भारत में 201 गोरखा ऑफ-रोड एडवेंचर लाइफस्टाइल एसयूवी 13.59 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है। बुकिंग ₹ 25,000 की टोकन राशि के लिए खोली गई है। 2021 Force Gurkha आला सेगमेंट में Mahindra Thar जैसे प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ेगी।

2021 Force Gurkha की तुलना में, Mahindra Thar के बेस एएक्स फोर-सीटर कन्वर्टिबल पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत ₹12.78 लाख (एक्स-शोरूम) है, जबकि टॉप-स्पेक एलएक्स फोर-सीटर हार्ड-टॉप डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत ₹15.08 लाख (पूर्व) है। फोर्स गुरखा एसयूवी, जो अब अपनी दूसरी पीढ़ी में है, को अपने पिछले मॉडल की तुलना में बड़े पैमाने पर फेसलिफ्ट मिला है। नई गोरखा अब अधिक एडवेंचर लाइफस्टाइल व्हीकल बन गई है जिसमें ढेर सारे क्रिएचर कम्फर्ट और आधुनिक फीचर्स हैं, जो इसे Mahindra Thar की पेशकश के साथ मैच करने में मदद कर सकते हैं।

नई पीढ़ी की Force Gurkha SUV को अपग्रेडेड बीएस 6 अनुपालित 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। हालांकि, फोर्स मोटर अभी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ किसी भी प्रकार की पेशकश नहीं करेगी। कार निर्माता का मानना है कि 'जो लोग ड्राइविंग के आनंद का अनुभव करना चाहते हैं, वे मैनुअल ट्रांसमिशन पसंद करते हैं'। यह वह जगह है जहां Mahindra Thar अधिक अंक हासिल करेगा जहां तक ​​विकल्पों का संबंध है, हालांकि Force Gurkha अपने मूल्य निर्धारण ढांचे के साथ इसकी भरपाई करता है। 2.6-लीटर डीजल इंजन का आउटपुट लगभग पिछले मॉडल के समान है, जो 89 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क पर खड़ा है। 2021 गोरखा को AWD विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। फोर्स ने डबल विशबोन और कॉइल स्प्रिंग्स के साथ सस्पेंशन सेटअप में भी बदलाव किया है।

जहां तक लुक्स का सवाल है, फोर्स मोटर ने 2021 गोरखा के स्टाइल भागफल को बाहर की तरफ और अंदर की तरफ कई बदलावों के साथ अपग्रेड किया है। एसयूवी अब एक नए फ्रंट ग्रिल के साथ एक बोल्ड लुक को स्पोर्ट करती है। यह गोलाकार द्वि-एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी डीआरएल से घिरा हुआ है जो फॉग लैंप के नए सेट के ऊपर बैठते हैं। पक्षों पर, इसमें 16 इंच के मिश्र धातु के पहिये हैं जो स्पष्ट पहिया मेहराब के भीतर काले आवरण के साथ रखे गए हैं। इसमें एक कार्यात्मक स्नोर्कल भी मिलता है जो गोरखा को 700 मिमी की वाटर-वैडिंग क्षमता के साथ मदद करता है। पीछे की तरफ, गोरखा को टेललाइट्स का एक नया सेट और साथ ही रूफ-माउंटेड लगेज कैरियर तक पहुंचने के लिए सीढ़ी मिलती है।  अंदर कदम रखने पर, एक कायाकल्पित केबिन मिलेगा जिसमें एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर और ऑफर पर कप्तान सीटें हैं। एसयूवी की बाहरी क्षमता के लिए विशेष रूप से फर्श मैट हैं। इनके अलावा, गुरखा को सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी मिलती है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है। ड्राइवर डिस्प्ले अब सेमी-डिजिटल है और एक नए थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के पीछे बैठता है। जबकि पीछे की सीट के यात्रियों के लिए बड़ी पैनोरमिक खिड़कियां तय की गई हैं, आगे की पंक्ति की खिड़कियां संचालित हैं।

स्कोडा कुशाक को मिली 10 हजार बुकिंग, जानिए कार की खासियत

Ola ने तोड़े रिकॉर्ड, दूसरे दिन भी हुई बंपर बिक्री

1 ही दिन में Ola ने बेच डाले 600 करोड़ के 'इलेक्ट्रिक स्कूटर', हर सेकंड में बेचे 4 वाहन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -