बसंत पंचमी: दो करोड़ लोगों ने पतितपावन संगम में लगाई आस्था की डुबकी

Feb 10 2019 05:23 PM
बसंत पंचमी: दो करोड़ लोगों ने पतितपावन संगम में लगाई आस्था की डुबकी

प्रयागराज: कुम्भ मेले के तीसरे और आखिरी शाही स्नान के दौरान बसंत पंचमी पर रविवार को रात्रि 12 बजे से आज दोपहर तीन बजे तक लगभग एक करोड़ लोगों ने गंगा और संगम में आस्था की डुबकी लगाई। इस दौरान प्रशासन द्वारा साधु-संतों और श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। ज्योतिषियों के मुताबिक, बसंत पंचमी में स्नान का मुहूर्त शनिवार सुबह 8 बज कर 55 मिनट से लेकर रविवार की सुबह 10 बजे तक था। 

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

इसे देखते हुए स्नानार्थियों का हुजूम शनिवार से ही कुम्भ मेले की तरफ आ रहा है और लोग शनिवार से ही स्नान करने लगे थे। कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार को रात्रि 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक लगभग एक करोड़ लोग गंगा और संगम में डुबकी लगा चुके हैं। वहीं अभी और स्नानार्थियों का आना जारी है।

युवाओं को यहां मिलेगी 70 हजार रु सैलरी, सलाहकार के पद हैं खाली

कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, शनिवार को सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक लगभग 93 लाख श्रद्धालु कुम्भ मेले में आए थे। इस तरह से शनिवार और रविवार के आंकड़ों को अगर जोड़ दिया जाए तो दो करोड़ लोग कुम्भ मेले में गंगा और संगम में डुबकी लगा चुके हैं। शहर में वाहनों का यातायात शनिवार रात से ही बंद होने के कारण बड़ी संख्या में लोगों को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से पैदल ही कुंभ मेले में आना पड़ा था, हालांकि पतितपावनी गंगा में डुबकी लगाने की इच्छा और उत्साह ने थकावट को मात दे दी।

खबरें और भी:-

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत