Oscars 2020 में किसी हिंदी फिल्म ने नहीं बनाई जगह, लेकिन खास परफॉर्म से लूटी महफिल
Oscars 2020 में किसी हिंदी फिल्म ने नहीं बनाई जगह, लेकिन खास परफॉर्म से लूटी महफिल
Share:

सर्वाधिक 11 नामांकन पाने वाली फिल्म जोकर का बैकग्राउंड स्कोर रचने वाली हिलडर गुडनाडोत्तीर को भी ऑस्कर अवार्ड मिलना ऐतिहासिक बन गया. वहीं 20 वर्ष बाद यह अवार्ड एक महिला कलाकार को मिला है. जंहा उन्होंने यह अवार्ड दुनिया की सभी लड़कियों, महिलाओं, मांओं, बेटियों को समर्पित किया जो अपने भीतर संगीत रखती हैं. वहीं उन्होंने सभी को अपने भीतर चल रही चीजों को खुल कर प्रकट करने का निवेदन किया. भारतवंशी ने किया परफॉर्म आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 92वें ऑस्कर अवॉर्ड में भारतीय फिल्मों को भले ही कोई सम्मान नहीं मिला, लेकिन भारतीय मूल के कलाकार उत्कर्ष अंबुडकर को ऑस्कर प्रस्तुतकर्ता के रूप में शामिल होने का अवसर मिला. 36 साल के उत्कर्ष ने स्टेज पर फ्री स्टाइल रैप किया. उनके पिता सुरेश एक डॉक्टर हैं. वहीं उत्कर्ष पिच परर्फेक्ट, राइड अलॉन्ग 2 आदि फिल्मों में काम कर चुके हैं.

भारतीय सिनेमा की नजर आई झलक: ऑस्कर 2020 के लिए तैयार किए गए संग्रहित वीडियो में भारतीय सिनेमा की भी झलक नजर आई. सत्यजीत रे की 1955 की क्लासिक फिल्म पाथेर पांचाली और संगीतकार एआर रहमान के ऑस्कर विजेता गीत जय हो को इन वीडियो में शामिल करा गया था.

प्रियंका चोपड़ा हुई भावुक: पैरासाइट को ऑस्कर मिलने पर प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि कलाकार की कला सीमाओं और भाषायी बाधाओं से पार जाने की क्षमता रखती है. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि इसकी वजह से वे भावुक महसूस कर रही हैं.

Oscar Award: इस हॉलीवुड मूवी के लिए की भारतीय वीएफएक्स कलाकारों ने मेहनत

फिल्म जोजो रैबिट के डायरेक्टर ने कुर्सी के नीचे छिपाई ऑस्कर ट्रॉफी, ये वीडियो हुआ वायरल

बराक ओबामा के प्रॉडक्शन की फिल्म 'अमेरिकन फैक्ट्री' को मिला ऑस्कर, कैंसर से पीड़ित हैं डायरेक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -