Oscars 2016: नस्लवाद के विरुद्ध हुआ विरोध प्रदर्शन
Oscars 2016: नस्लवाद के विरुद्ध हुआ विरोध प्रदर्शन
Share:

लॉस एंजिलिस : अभी जो ऑस्कर पुरस्कार की घोषणा हो चुकी है तथा उसमे इन ऑस्कर पुरस्कारों की नामांकन सूची में सभी नामांकन श्वेत लोगों के होने के विरुद्ध प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने अपना जबरस्त प्रदर्शन किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि टेलीविजन के प्रस्तोता अल शार्पटन के नेतृत्व में इन प्रदर्शनकारियों ने अपना यह विरोध प्रदर्शन किया.

बता दे कि इन विरोध करने वाले इन प्रदर्शनकारियों ने 88वें एकेडमी अवॉर्डस के समारोह में अपना विरोध दर्ज कराते हुए रेड कारपेट के पास ‘हॉलीवुड को बेहतर करना चाहिए’ और ‘धिक्कार है तुमपर’ जैसे नारे को बुलंद किया. टेलीविजन के प्रस्तोता अल शार्पटन के नेतृत्व में इन प्रदर्शनकारियों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि यदि ऑस्कर के लिए आइंदा नामित होने वाले सब कलाकार अगर श्वेत हुए तो हमारा यह जो विरोध प्रदर्शन है उससे भी उग्र स्वरूप में किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘सर्व श्वेत ऑस्कर समारोह की यह आखिरी रात होगी.’’

यह लगातार दूसरी बार है, जब ऑस्कर के लिए नामित हुए सभी कलाकार श्वेत हैं. इस कारण एक बड़ा विवाद पैदा हो गया था. एकेडमी ने समावेश को बढ़ाने के लिए सदस्यता संबंधी नियमों में बदलाव की घोषणा की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -