Oscars 2016: भारतीय मूल के आसिफ कपाड़िया को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड
Oscars 2016: भारतीय मूल के आसिफ कपाड़िया को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड
Share:

हॉलीवुड के मशहूर व सबसे बड़े 88वीं ऑस्कर अवार्ड कि घोषणा कर दी गई है. तथा लांस एंजिलिस में आयोजित किए गए 88वीं ऑस्कर सेरेमनी के दौरान भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्मकार आसिफ कपाड़िया की भी झोली में अवॉर्ड गिरा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्मकार आसिफ कपाड़िया की फिल्म ‘एमी’ को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के लिए ऑस्कर पुरस्कार से नवाजा गया है. आपको बता दे कि भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्मकार आसिफ कपाड़िया की यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘एमी’ हॉलीवुड कि मशहूर गायिका एमी वाइनहाउस की जिंदगी पर आधारित है व 'एमी' एक तरह से 27 साल की उम्र में उनकी त्रासदीपूर्ण मौत की तीखी पड़ताल करती है.

गौरतलब है की हॉलीवुड की मशहूर गायिका एमी वाइनहाउस का साल 2011 में ड्रग और एल्कोहल के अत्यधिक मात्रा में लेने व ड्रग और एल्कोहल से लड़ाई लड़ने के बाद उनका निधन हो गया था.

भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्मकार आसिफ कपाड़िया जो कि इस डॉक्यूमेंट्री के लिए गोल्डन ग्लोब और बाफ्टा पुरस्कार भी जीत चुके है उन्होंने ‘एमी’ को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड मिलने के बाद अपने बयान में कहा कि अपना यह पुरस्कार हॉलीवुड कि मशहूर गायिका एमी वाइनहाउस को समर्पित करता हु व अपनी और से  उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित करता हु.

इस दौरान चर्चा में भारतीय मूल के ब्रिटिश फिल्मकार आसिफ कपाड़िया ने कहा, ‘‘फिल्म के प्रति अपना प्यार दिखाने के लिए शुक्रिया एकेडमी. हम दिखाना चाहते थे कि वास्तव में एमी थीं क्या? वह एक मजाकिया, बुद्धिमान, हाजिर जवाब और एक खास लड़की थी.’’ निर्माता जेम्स गे-रीस ने कहा कि यह पुरस्कार वाइनहाउस के सभी प्रशंसकों और फॉलोवर्स के लिए है. एमी हमेशा से इन्हीं लोगों का समर्थन चाहती थीं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -