Share:
कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले 27 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी की मौत
कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले 27 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी की मौत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वैक्सीन लेने के तीन दिन बाद मंगलवार को ओडिशा में एक 27 साल के स्वास्थ्यकर्मी की मौत हो गई, जबकि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उसकी मौत टीकाकरण की वजह से नहीं हुई है. 23 जनवरी को वैक्सीन की खुराक लेने वाले शख्स की संबलपुर जिले के बुर्ला में वीर सुरेंद्र साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR) में मौत हुई थी.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, नुआपाड़ा जिले के एक 27 वर्षीय शख्स की आज सुबह VIMSAR मौत हो गई. उन्होंने 23.01.2021 को कोरोना की वैक्सीन लगवाया था. अधिकारियों ने साफ कहा कि चिकित्सा जांच के मुताबिक, मौत की वजह से कोविड टीकाकरण से संबंधित नहीं है. इसके साथ ही कोरोना की वैक्सीन लेने वाले दो और लोगों की हालत खराब हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 23 जनवरी को वैक्सीन लगाए गए नुआपाड़ा जिले की एक 24 वर्षीय महिला टीका लेने के बाद बीमार पड़ गई, जबकि झारसुगुड़ा जिले का एक 23 वर्षीय शख्स भी 18 जनवरी को टीका लगने के बाद बीमार हो गया, दोनों अब स्वस्थ हैं.

इस बीच सभी जिलों को 28 जनवरी से 10 फरवरी तक होने वाले टीकाकरण के अगले फेज के लिए अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत करने को कहा गया था. सोमवार तक 1,77,090 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ मिल चुका है और अगले चरण में लगभग 1,73,636 लोगों का टीकाकरण होगा.

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -