गजब बिहार ! गुंडों के डर से 'सरकारी स्कूल' पर ही लगा दिया ताला, प्रिंसिपल सस्पेंड, सैकड़ों गरीब बच्चों की पढ़ाई बंद
गजब बिहार ! गुंडों के डर से 'सरकारी स्कूल' पर ही लगा दिया ताला, प्रिंसिपल सस्पेंड, सैकड़ों गरीब बच्चों की पढ़ाई बंद
Share:

पटना: बिहार में RJD के सत्ता में लौटते ही, राज्य में जंगलराज की वापसी के आरोप भी लगना शुरू हो गए थे। हालाँकि, राज्य सरकार सुशासन के दावे जमकर करती रही है, लेकिन धरातल से कुछ और ही तस्वीर सामने आती है। अब बिहार में एक सरकारी स्कूल पर गुंडों के खौफ से ताला लटक गया है। भागलपुर जिले में स्थित यह सरकारी स्कूल गुंडों के भय से बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आपराधिक तत्व स्कूल चलने देने के बदले में रंगदारी माँग रहे थे। इसके बाद शिक्षकों ने स्कूल पर ही ताला लगा दिया। इसके चलते लगभग 200 गरीब छात्रों की पढ़ाई बीते कई दिनों से बंद है। यही नहीं, पीड़ितों ने पुलिस पर भी कोई कार्रवाई न करने का इल्जाम लगाया है। दूसरी तरफ जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला भागलपुर के नाथनगर थाना क्षेत्र का है। यहाँ वार्ड क्रमांक 8 में मुनीराम खेतान नाम से एक सरकारी स्कूल स्थित है। यहाँ पंकज मूसेस प्रिंसिपल पद पर हैं। प्रिंसिपल ने क्षेत्र के विक्रांत कुमार उर्फ़ पूरन शाह को बाहुबली बताते हुए स्कूल चलाने में बाधा डालने का इल्जाम लगाया है। प्रिंसिपल ने बताया कि विक्रांत और उसके गुर्गे स्कूल चलने देने के एवज में रंगदारी माँगते हैं। रंगदारी नहीं देने पर शिक्षकों को निकालकर स्कूल से बाहर फेंक देने की धमकी दी। कथित तौर बदमाशों ने स्कूल खुलने पर नरसंहार की भी धमकी दी।

बता दें कि, इस स्कूल में पढ़ने वाले अधिकतर बच्चे गरीब परिवारों से आते हैं। प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने कई दफा इस समस्या के बारे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस को भी बताया। मगर, कोई समाधान नहीं निकला। इसके बाद प्रिंसिपल और शिक्षकों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया। स्थानीय लोगों ने भी स्कूल के स्टाफ की बातों से सहमति जाहिर करते हुए असामजिक तत्वों पर कार्रवाई नहीं किए जाने का इल्जाम लगाया है। 

वहीं, इस मामले में भागलपुर के जिला शिक्षा अधिकारी संजय कुमार ने स्कूल न आने वाले शिक्षकों और प्रिंसिपल पर नाराजगी जाहिर की है। बच्चों को शिक्षा के अधिकार से वंचित रखने की बात कहते हुए DEO संजय कुमार ने प्रिंसिपल पंकज मूसेस को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ उन्होंने अन्य शिक्षकों को भी काम पर लौटने की सलाह देते हुए कहा कि ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। DEO ने शीघ्र ही स्कूल में पढ़ाई शुरू होने का दावा किया है। थाना प्रभारी नाथनगर महताब आलम ने मीडिया से शिक्षकों की ओर से शिकायत मिलने की बात कबूल की है। उन्होंने कहा कि दी गई शिकायत पर छानबीन करवाई जा रही है।

2000 के नोट बंद होते ही बाज़ारों में हड़कंप, दुकानों और पेट्रोल पंप पर नोट खपाने के लिए उमड़ी भीड़

क्रांतिकारी बिपिन चंद्र पाल की पुण्यतिथि आज, भारत की आज़ादी में रहा है अहम योगदान

प्रभात गुप्ता हत्याकांड: 23 साल पुराने मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी बरी, यूपी सरकार की याचिका ख़ारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -