सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से BJP और मोदी आए विपक्षियों के निशाने पर
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से BJP और मोदी आए विपक्षियों के निशाने पर
Share:

नई दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले का कांग्रेस ने स्वागत करते हुए सर्वोच्च अदालत का शुक्रिया अदा किया है। कांग्रेस ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री को डेमोक्रेसी समझाई। कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से माफी मांगने की भी बात कही है।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि दो बार सुप्रीम कोर्ट ने मोदी को तमाचा मारा है। इससे वो सबक लेंगे और चुनी हुई सरकार का सम्मान करेंगे। आगे केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी न तो संविधान में यकीन करते है और न ही जनतंत्र में।

जब से वो प्रधानमंत्री बने हैं, तानाशाही से देश चला रहे हैं। दो बार उन्हें कोर्ट से जबरदस्त तमाचा लगा है। मुझे लगता है कि वो इससे सबक लेंगे और चुनी हुई सरकारों का सम्मान करेंगे। उनकी कोशिश सरकारों को तोड़ने की रही है। ये उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में साफ नजर आया है। अब वे सरकारों को चलने देंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी और शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए। अरुणाचल कांग्रेस के नेता निनोंग एरिंग ने कहा कि हमारे कुछ दोस्तों ने मामले को भटकाने की कोशिश की। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे गलत बताया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी! अगर लोकतंत्र के प्रति थोड़ी बहुत भी इज्जत बाकी है तो ऐसे गवर्नर को तुरंत पद से हटाइए जिनकी हरकत अब असंवैधानिक ठहराई जा चुकी है।

आप नेता आशुतोष ने इसे एक तानाशाह की हार और लोकतंत्र की जीत बताते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के उत्तराखंड और अरुणाचल पर दिए गए फैसले से तानाशाह का चेहरा सामने आ गया है। मोदीजी को लोगों के फैसले का सम्मान करना सीखना चाहिए। अरुणाचल के सीएम कलीखो पुल ने कहा कि सरकार नंबर्स से चलती है। कोर्ट आकर सरकार नहीं चला सकता। मेरी सरकार बरकरार रहेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -