संसद में जारी है हंगामे का गतिरोध
संसद में जारी है हंगामे का गतिरोध
Share:

नई दिल्ली : आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को वीज़ा दिए जाने में मदद करने के मामले में सरकार को जमकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हर दिन संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में कार्रवाई स्थगित हो रही है। जहां इस मामले में लगातार हंगामा किया जा रहा है वहीं इस्तीफे की मांग भी की जा रही है। आज सदन की कार्रवाई में मंगलवार को कांग्रेस सांसद काली पट्टी बांधकर पहुंचे और अपना विरोध दर्ज करवाया।

दूसरी ओर कांग्रेस के संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया। कांग्रेस सांसद अध्यक्ष की आसंदी तक पहुंच गए। ऐसे में फिर गतिरोध गहरा गया। उल्लेखनीय है कि मामले में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बीते दिन सदन में सर्वदलीय बैठक आमंत्रित करने पर चर्चा की थी इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सब बहुत हो गया। अब सदन चलना चाहिए। कांग्रेस इसी तरह से कार्य करती है।

सपा को राजद के साथ जदयू का समर्थन हासिल करना होगा। मामले में यह कहा गया है कि लोकसभा की कार्रवाई प्रारंभ होने से पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सदन चलने देने की मांग की गई मगर मंगलवार को सुबह फिर जमकर विरोध हुआ और फिर से सदन की कार्रवाई बाधित हुई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -