विपक्षी नेता की गोली मार कर हत्या
विपक्षी नेता की गोली मार कर हत्या
Share:

बुजुम्बुरा : अफ्रीकी देश बुरुंडी में शनिवार रात विपक्षी पार्टी के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात उस वक्त हुई, जब वह देश की राजधानी बुजुम्बुरा स्थित अपने घर जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विपक्षी दल बुरुं डियन यूनियन फॉर पीस एंड डेवेलपमेंट (यूपीडी-जिगामिबांगा) के अध्यक्ष जेदी फेरुजी की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह बुजुम्बुरा के नगागारा जिले में स्थित अपने घर जा रहे थे। उनके एक सुरक्षकर्मी की भी गोली लगने से मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात के बाद हत्यारे फरार हो गए।

यह वारदात बुरुं डी में 26 जून को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति पिएरे कुरुनजिजा के तीसरे कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के प्रयासों के खिलाफ हुए विपक्ष के प्रदर्शन के बाद हुई है। पिएरे की इस कोशिश के खिलाफ बुरुंडी में 26 अप्रैल से ही प्रदर्शन हो रहे हैं।

यूपीडी-जिगामिबांगा के अध्यक्ष जेदी प्रदर्शन के आयोजकों में से एक थे। यह पार्टी विपक्षी गठबंधन डेमोक्रेट्स अलायंस फॉर चेंज (एडीसी-इकिबिरी) का घटक है। पिएरे के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के साथ-साथ सामाजिक संगठन भी शामिल हैं। बुरुं डी में इस साल चुनाव होने वाले हैं। विधायिका और स्थानीय सरकार के चुनाव पांच जून को होने वाले हैं, जबकि राष्ट्रपति चुनाव 26 जून को होने वाले हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -