पेड़ की तरह शाखाऐं लिए पैदा हुए युवक का सफल रहा ऑपरेशन
पेड़ की तरह शाखाऐं लिए पैदा हुए युवक का सफल रहा ऑपरेशन
Share:

ढाका : बांग्लादेश के 9 सदस्यीय चिकित्सा दल ने एक ऐसे युवक का आॅपरेशन किया। जिसके हाथ और पांव पेड़ की शाखाओं की तरह थे। दरअसल यह एक अजीब सा आॅपरेशन था। इस व्यक्ति को अबुल बजनदार कहा गया है। अबुल बजनदार की शनिवार को ढाका मेडिकल काॅलेज एंड हाॅस्पिटल में पहली सर्जरी की गई। डीएमसीएच के निदेशक सामंतो लाल सेन ने कहा कि उन्होंने बजनदार के दाहिने हाथ का आॅपरेशन किया यह आॅपरेशन बेहद सफल रहा। उनका कहना था कि बजनदार का आॅपरेशन धीरे - धीरे होगा। 

बजनदार के उपचार हेतु 9 सदस्यीय चिकित्सा दल ने एक युवक का आॅपरेशन किया। इसके हाथ और पांव पेड़ की तरह नज़र आ रहे थे। ये हाथ और पैर शाखाओं की तरह  अजीब से थे। बजनदार का आॅपरेशन करने वाले दल ने कहा कि डिपार्टमेंट आॅफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी एंड प्रोजेक्ट के प्रमुख व प्रोफेसर मोहम्मद अब्दुल कलाम ने कहा कि शनिवार सुबह 10.30 बजे उसका आॅपरेशन प्रारंभ हुआ।

यह आॅपरेशन करीब 4 घंटे तक चला। बजनदार बीते 20 वर्षों से एक अजीब सी बीमारी से पीडि़त है। इस रोग में शरीद पर कई तरह की गठानें बन जाती हैं। ये गठानें पेड़ की टहनियों की ही तरह होती हैं। इस रोग को वृक्ष पुरूष नाम से जाना जाता है। अब बजनदार के उपचार हेतु प्रयास किए जा रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -