OpenAI के CEO Sam Altman ने चेतावनी दी के ChatGPT-4 कई लोगों की नौकरी के लिए खतरा
OpenAI के CEO  Sam Altman  ने चेतावनी दी के ChatGPT-4 कई लोगों की नौकरी के लिए खतरा
Share:

ChatGPT को बनाने वाले Sam Altman ने कहा की ये आज तक की सबसे शक्तिशाली टेक्नोलॉजी है जो इंसानों ने विक्षित की है। 

OpenAI के सीईओ और ChatGPT के निर्माता Sam Altman ने हाल ही में स्वीकार किया था कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट कई नौकरियों को "खत्म" कर सकता है। ABC न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि "लोगों को खुश होना चाहिए" कि कंपनी एआई की क्षमता से "थोड़ा डरी हुई" थी।

Sam Altman ने साक्षात्कार के दौरान कहा, "हमें सावधान रहना होगा। मुझे लगता है कि लोगों को खुश होना चाहिए कि हम इससे थोड़ा डरे हुए हैं।" उन्होंने यह भी समझाया कि अगर वे डरे हुए नहीं थे, तो "आपको या तो मुझ पर विश्वास नहीं करना चाहिए या बहुत दुखी होना चाहिए कि मैं इस नौकरी में हूँ।"

"ChatGPT बहुत सारी मौजूदा नौकरियों को खत्म करने जा रहा है, यह सच है।  हमारे जीवन पर प्रभाव और हमारे जीवन में सुधार के मामले में एआई को विकसित करने का कारण, यह सबसे बड़ी तकनीक होगी जो मानवता ने अभी तक विकसित की है," NDTV ने Sam Altman के हवाले से कहा।

पिछले महीने, 37 वर्षीय व्यवसाई ट्वीट्स की एक श्रृंखला में चेतावनी दी थी कि दुनिया "संभावित रूप से डरावनी" एआई से दूर नहीं हो सकती है। Sam Altman ने ट्वीट्स में इसे विनियमित(लगातार इस्तेमाल न करने ) करने के लिए समर्थन व्यक्त किया और कहा कि समाज को "कुछ इतना बड़ा" समायोजित करने के लिए समय चाहिए।

इस सप्ताह की शुरुआत में, OpenAI ने GPT-4 का अनावरण किया, इसका नवीनतम ChatGPT मॉडल, जिसे Sam Altman ने अपने पिछले संस्करणों की तुलना में "कम पक्षपातपूर्ण" और "अधिक रचनात्मक" बताया, जो छवि को प्रोसेस करने में सक्षम है, अन्य संस्करणों की तुलना में अधिक सटीक है, और उपयोगकर्ता इसके साथ लंबी बातचीत भी लार सकते है। यह केवल उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जो इसके प्लस सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करते हैं।

सावधान! ब्लास्ट हो सकता है आपका भी AC, आज ही करें ये काम

जल्द ही शुरू होंगे जा रही 5g सर्विस, जानिए किस किस तरह करेगा काम

केवल भारत में ही नहीं इन देशों में भी लगा TIK TOK पर प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -