जल्द ही शुरू होंगे जा रही 5g सर्विस, जानिए किस किस तरह करेगा काम
जल्द ही शुरू होंगे जा रही 5g सर्विस, जानिए किस किस तरह करेगा काम
Share:

लंबे इंतजार के उपरांत अब इंडिया में 5G सर्विस शुरू हो चुकी है और बहुत सारे लोग अब 5G सर्विस का लाभ भी ले सकते है, हालांकि ऐसे लोगों की संख्या भी बहुत अधिक है जो 5G सर्विस शुरू होने के बावजूद भी इस सेवा का लाभ नहीं ले सकते है. यदि आप भी ऐसे ही लोगों में से हैं जो अभी तक 5G सर्विस का आनंद नहीं ले पा रहे हैं तो आज हम आपको जानकारी देने वाले है कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन में इस सर्विस को इनेबल कर सकते हैं वो भी कंपनी वाइज. दरअसल 5G चलाने के लिए कुछ जरूरी शर्तें हैं, विशेष रूप से, किसी स्मार्टफोन में इसे इसे चलाने के लिए 5G सपोर्ट होना आवश्यकता  है. इतना ही नहीं  Jio और Airtel दोनों ने पुष्टि की है कि 5G सेवाओं का इस्तेमाल करने के लिए नया सिम कार्ड खरीदना जरुरी नहीं है, लेकिन 4G सिम अपडेट होना चाहिए. तो चलिए जानते हैं किस कंपनी के फोन में कैसे इनेबल कर सकते हैं 5G सर्विस. 

Google Pixel/stock Android फ़ोन्स: इन फोंस में 5G सर्विस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले सेटिंग में जाना पड़ जाएगा, जिसके उपरांत आपको नेटवर्क और इंटरनेट वाले विकल्प पर जाना है, अब आपको सिम्स ऑप्शन पर जाना है और वहां से प्रेफरड नेटवर्क टाइप वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और 5जी सर्विस को चुन सकते है.

सैमसंग: सैमसंग स्मार्टफोंस में आपको 5G सर्विस शुरू करने के लिए सबसे पहले सेटिंग में जाना पड़ेगा और फिर अगला विकल्प कनेक्शन चुनना है, इसके उपरांत आपको मोबाइल नेटवर्क्स चुनना है और नेटवर्क मोड पर जाना है, जिसके उपरांत  आपको 5G एलटीइ 3G 2G ऑटो कनेक्टेड ऑप्शन चुनना है.

OnePlus: वनप्लस के स्मार्टफोन में 5G सर्विस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाना पड़ेगा जिसके उपरांत WIFI एंड नेटवर्क विकल्प चुनना पड़ेगा और फिर आपको SIM और नेटवर्क ऑप्शन पर जाना पड़ जाएगा, इसके उपरांत आपको प्रोफाइल नेटवर्क टाइप ऑप्शन पर जाना है और वहां पर सिलेक्ट 2G 3G 4G 5G ऑटोमेटिक ऑप्शन का चयन करना होगा.

आधी हुई इस पावर बैंक की कीमत, जानिए क्या है इसकी खासियत

आज ही घर में बनाए मिट्टी वाला AC, घर को कर देगा पूरी तरह से ठंडा

इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है पुरे 10 हजार रूपये का डिस्काउंट, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -