Share:
ऑन-साइट पंजीकरण के लिए 18 से 44 वर्ष की आयु जरुरी
ऑन-साइट पंजीकरण के लिए 18 से 44 वर्ष की आयु जरुरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए CoWIN प्लेटफॉर्म पर अब 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए ऑन-साइट पंजीकरण और नियुक्ति सक्षम कर दी गई है, हालांकि, यह सुविधा केवल सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों के लिए सक्षम की जा रही है। सीवीसी) वर्तमान में, यह कहा-  यह सुविधा निजी टीकाकरण केंद्रों के लिए उपलब्ध नहीं होगी और उन्हें अपने टीकाकरण कार्यक्रम को विशेष रूप से ऑनलाइन नियुक्तियों के लिए स्लॉट के साथ प्रकाशित करना होगा।

इस फीचर का इस्तेमाल संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों के निर्णय पर ही किया जाएगा। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को स्थानीय संदर्भ के आधार पर 18-44 वर्ष आयु समूह के लिए ऑन-साइट पंजीकरण/सुविधा वाले समूहों के पंजीकरण और नियुक्तियों को खोलने का निर्णय लेना चाहिए, जैसे कि टीके की बर्बादी को कम करने और पात्र लाभार्थियों के टीकाकरण की सुविधा के लिए एक अतिरिक्त उपाय। 18-44 वर्ष के आयु वर्ग, मंत्रालय ने अपने बयान में कहा- उदारीकृत मूल्य निर्धारण और त्वरित राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण रणनीति के कार्यान्वयन के साथ 1 मई को 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण के कवरेज का विस्तार किया गया था। 

बयान में कहा गया है कि शुरुआत में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के लिए केवल ऑनलाइन अपॉइंटमेंट मोड की सुविधा से टीकाकरण केंद्रों पर भीड़भाड़ से बचने में मदद मिली। मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी है कि टीकाकरण केंद्रों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए ऑन-साइट पंजीकरण और नियुक्ति खोलते समय अत्यधिक सावधानी बरती जानी चाहिए और अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए। 

बंगाल में हार के बाद अब यूपी को लेकर अलर्ट हुई भाजपा, दिल्ली में RSS नेताओं के साथ की बैठक

फैबिफ्लू मामले में फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने कहा- भले ही उनकी मंशा सही हो, लेकिन...

जून में बच्चों पर होगा कोवैक्सीन का ट्रायल, 2 साल का होगा सबसे छोटा वॉलंटियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -