40 फीसदी ऑनलाइन सामान होता है नकली
40 फीसदी ऑनलाइन सामान होता है नकली
Share:

बीजिंग : चीन की ई-कॉमर्स कम्पनियों को लेकर हाल ही में एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. यहाँ हाल ही में जारी एक सरकारी रिपोर्ट से यह पता चला है कि चीन में जो भी सामान ऑनलाइन बेचा जा रहा है वह अच्छे किस्म का नहीं है. जी हाँ, इस रिपोर्ट से यह बात पता चली है कि यहाँ ई-कॉमर्स के जरिये जितना सामान बेचा जाता है उसमे से करीब 40 फीसदी सामान या तो नकली होता है या फिर उसकी क्वालिटी ख़राब होती है.

इस रिपोर्ट से यह बात भी सामने आई है कि यहाँ की ई-कॉमर्स अथॉरिटीज को पिछले एक वर्ष के दौरान ऑनलाइन सामना से सम्बंधित करीब 77800 शिकायतें प्राप्त हुई है और साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यह संख्या इसके पहले वाले साल से 356.6 फीसद बढ़ोतरी के साथ सामने आई है. इसके साथ ही यहाँ की दिग्गज कम्पनी अलीबाबा पर भी शक की सुई अटकती हुई देखने को मिल रही है. गौरतलब है कि ई-कॉमर्स के क्षेत्र में अलीबाबा को वरीयता प्राप्त है.

अब अलीबाबा को यह परेशानी सता रही है कि उसे कही अमेरिका में ब्लैक लिस्ट नहीं कर दिया जाये. क्योकि कुछ समय पहल नकली चीजो की डिलीवरी को लेकर अलीबाबा को भी सवालों का सामना करना पड़ा था. जैसे-जैसे चीन का ऑनलाइन मार्केट बढ़ रहा है वैसे ही यहाँ नकली सामानो के सामने आने की कवायदें भी तेज हो गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -