भारत में लॉन्च हुआ OnePlus 6, जानें कीमत व स्पेसिफिकेशन

लंदन में एक इवेंट के दौरान बुधवार को लांच किए गए oneplus 6 को आज यानी गुरूवार को भारतीय बाजार में भी लांच कर दिया गया. पिछले काफी दिनों से चर्चा का विषय बने हुए इस प्रीमियम डिवाइस में कंपनी ने नॉच डिस्प्ले पेश किया है. कंपनी ने iPhone X की तरह इसके नॉच में फ्रंट कैमरे, ईयरपीस और प्रॉक्सिमिटी सेंसर की जगह बनाई है. कंपनी ने इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट और सबसे पावरफुल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 का इस्तेमाल किया है जो इस हैंडसेट को बेहद दमदार बनाने का काम करता है. OnePlus ने अपने इस फ्लैगशिप हैंडसेट को दो रैम व इंटरनल वैरिएंट में पेशकिया है.

भारतीय बाजार में इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 34,999 जबकि 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये तय की गई है. OnePlus 6 को अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए 21 मई से उपलब्ध कराया जाएगा वहीं आम यूज़र के लिए इसकी ओपन सेल 22 मई से शुरू होगी. OnePlus 6 हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित है. ख़ास बात यह है कि इसे एंड्रॉयड पी भी उपलब्ध करा दिया जाएगा. इसमें 6.28 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 6 जीबी और 8 जीबी रैम के साथ नए गेमिंग मोड दिए गए है.

इसके फ्रंट पर पोट्रेट मोड़ फीचर के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. जबकि इसके रियर पैनल पर ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 16 व 20 मेगापिक्सल के सेंसर से लैस है. OnePlus ने अपने फ्लैगशिप हैंडसेट का एक और 256 जीबी वैरिएंट भी पेश किया है. इसके फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर कंपनी का दावा है कि यह मात्र 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक कर देता है. पॉवरबैकप के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है.

 

फेसबुक ने पेश किए दो बेहतरीन फीचर्स

500 से भी कम में आने वाले 5 शानदार ब्लूटूथ स्पीकर

अब गूगल के पास यूजर्स के डाटा का मामला