5जी नेटवर्क की तैयारियां शुरू, अब होगी एक सेंकेंड में मूवी डाउनलोड
5जी नेटवर्क की तैयारियां शुरू, अब होगी एक सेंकेंड में मूवी डाउनलोड
Share:

टेक्नोलॉजी के चलते अब हर एक कार्य आसान होते जा रहा है.जिन कार्यों में कई घंटे लगते थे वे अब सेकेंडों में होगें. आने वाले इस नए वर्ष में आपके  लिए एक बेहतर खुस खबरी है. मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों को साल 2017 में हाई स्पीड 5जी नेटवर्क की सौगात मिल सकती है. कई बार आपने यह देखा की मोबाईल में मूवी डाउनलोड करने में टाइम लग जाता है. पर अब ऐसा नहीं होगा अब आपकी मूवी सेकंडो में डाउनलोड होगी. देश और दुनिया की मोबाइल और इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियां इसका परीक्षण कर रही हैं और जल्द ही यह भारत में भी यह सुविधाए प्रदान होगीं. 

जी हां, खबर है कि नये साल में सरकार देश में 5जी नेटवर्क शुरू करने के लिए पहल करने की तैयारी कर रही है. 'मिंट' में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक दूरसंचार नियामक ट्राई देश में 5जी नेटवर्क के लिए जरूरी मापदंड और नियामकीय संरचना पर विचार-विमर्श संबंधी दस्तावेज जल्द जारी करेगा. यह इंटरनेट है 4G से हजार गुना ज्यादा तेज़, 1 सेकंड में डाउनलोड कर सकते है 30 मूवीज़

बताया जा रहा है की 5जी तकनीक के जरिए यूजर भारी डाटा फाइल के साथ ही हाई क्वालिटी डिजिटल मूवीज बिना किसी लिमिटेशन के कुछ सेकेंड में ही डाउनलोड कर सकेंगे. 5जी ग्राहक बड़ी सर्विसेज जैसे 3डी फिल्में, गेम्स, अल्ट्रा एचडी कंटेंट और रिमोट मेडिकल सर्विसेज का आनंद ले सकेंगे.

टेक्नोलॉजी के बढ़ते कदम पर ट्विटर का बड़ा ऐलान

यह ई-कॉमर्स वेबसाइट करेगी जिओ सिम की होम डिलीवरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -