'प्रत्येक परिवार से एक शख्स को मिलेगी नौकरी- रोज़गार..', CM योगी का बड़ा ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज (गुरुवार) को बड़ी घोषणा कर दी है। 1।90 लाख कारीगरों और छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ का लोन देते हुए सीएम योगी ने आज कहा कि हम जल्दी ही हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी, रोजगार, स्वतः रोजगार से जोड़ने की कार्ययोजना लेकर आ रहे है।

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले MSME सेक्टर पूरी तरह खत्म हो गया था, मगर 2017 में जब हम आये तो हमारे सामने चुनौती थी, देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य में युवाओं के स्वावलंबन का विषय बेहद अहम था, पहले की सरकारें केंद्र की योजनाओं में कोई रुचि नही लेती थीं। सीएम योगी ने कहा है कि 2017 में हमने आने के बाद एक जनपद एक उत्पाद की कार्ययोजना बनाकर काम आरंभ किया, आज 1 लाख 56 हजार करोड़ के उत्पाद निर्यात हो रहे हैं, हस्तशिल्पी और कारीगरों ने अपने कौशल का परिचय दिया और बैंकर्स ने सहयोग किया, आज हमने बेरोजगारी दर को हमने 3 प्रतिशत कम कर दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले लोन देने के लिए, किसको देना चाहिए पता नहीं होता था, कोरोना के संकट काल में भी देश का पहला लोन मेला आयोजित किया था, सकरात्मक पहल का असर अब नज़र आ रहा है, मैंने कारीगरों-हस्तशिल्पियों से बात की, इनका सहयोग स्थानीय प्रशासन, बैंकर्स, शासन सबने किया और आज उनके चेहरे पर नई चमक है।

 

 

 

मोहम्मद जुबैर के लैपटॉप में छिपा है बड़ा राज़, पुलिस को देने से कर रहा इंकार

'ये इस्लाम के असली शेर..', कन्हैयालाल के हत्यारों के लिए बोला हैदर

'परिवार वाले अच्छे हैं, उन्हें परेशान न करें..', लिखकर 13वीं मंजिल से कूद गई 83 वर्षीय महिला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -