अमेरिका में कोरोना से लगभग डेढ़ लाख मौतें, हर हफ्ते मर रहे 5 हज़ार लोग

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मौत के मामले कम होने के बजाय लगतार बढ़ रहे हैं. अमेरिका में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा डरा देने वाला है. शनिवार को अमेरिका में इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 140,000 के पार पहुंच गई है. आलम इतना खौफनाक है कि US के कुल 50 में से 42 राज्यों में कोरोना का संक्रमण फ़ैल चुका है.  

वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रपति ट्रंप जून महीने से दावा करते आ रहे हैं कि कोरोना का प्रसार धीरे-धीरे कम हो रहा है. किन्तु हकीकत यह है कि कई जगहों पर नए मामले मिलने शुरू हो गए हैं और संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. रॉयटर्स के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से मौत की तादाद में भी वृद्धि देखी जा रही है. एक सप्ताह में तक़रीबन 5 हजार लोगों की मौत हो रही है. जबकि अमेरिका के पड़ोसी मुल्क कनाडा में हालात बिल्कुल स्थिर हैं और इस महामारी की शुरुआत से लेकर अभी तक वहां 8800 लोगों की मौत हुईं हैं.

एक आंकड़े के अनुसार, स्वीडन में कोरोना महामारी आरंभ होने से लेकर जितनी मौत हुई है, अमेरिका में उतनी मौतें महज एक सप्ताह में ही हो गई है. यह आंकड़ा 5600 मौतों का है. अमेरिका में स्थिति यह हो गई है कि शवगृह पूरी तरह भर चुके हैं और अब अतिरिक्त शव रखने के लिए जगह नहीं बची है. फीनिक्स शहर में शवगृह की क्षमता से ज्यादा शव रखे गए हैं. टेक्सास और सैन एंटोनियो में अतिरिक्त शवों को रखने के लिए अलग से रेफ्रिजरेटर मंगाए जा रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा रहा कोरोना

बेहद ही खूबसूसरत है इस शहर की बर्फीली वादियां, एक बार देख ले तो टिकी रह जाएंगी आपकी नज़रे

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी बोले- देश में ढाई करोड़ लोगों को हो चुका है कोरोना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -