एक बार फिर लौटी ठंड, बादल छाने से मौसम हुआ सुहाना
एक बार फिर लौटी ठंड, बादल छाने से मौसम हुआ सुहाना
Share:

जयपुर : एक बार फिर ठंड ने दस्तक दे दी है और ठंड वापस लौट आयी है. एक बार फिर मौसम और धूप लोगों के दिलों को सुहाने लगे हैं. दो दिन से शहर भर में बादल छाए हुए हैं और बुधवार को सुबह तकरीबन 10 बजे के बाद मौसम साफ़ हुआ. मौसम साफ़ होने पर धूप तो निकली लेकिन सर्द हवाओं ने धूप के असर को ख़त्म कर दिया और लोगों को फिर ठंड का एहसास होने लगा.

मौसम विभाग ने इस बदलाव की जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और गुजरात व उससे सटे राजस्थान में चक्रवाती हवाओं ने मौसम का रुख एक बार फिर बदल दिया है. गुजरात से लेकर पूर्वी राजस्थान तक इन चक्रवाती हवाओं का असर है और इसी वजह से बादल छाए हुए हैं. सर्द हवाओं और धूम में कमी के कारण मौसम में ठंडक बढ़ गई और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीँ मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 से 3 दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार हैं.

वहीँ मौसम विभाग ने यह जानकारी भी दी कि जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में इन चक्रवाती हवाओं के चलते बर्फ़बारी भी हो सकती है, और एक बार ठंड अपना रुख राजस्थान की तरफ कर सकती है. फिलहाल अभी यहाँ का तापमान 23.5 डिग्री दर्ज किया गया है और रात में न्यूनतम तामपान 14 डिग्री दर्ज किया गया है. अगले तीन दिनों तक इसी तरह के मौसम और बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है.

उत्तर भारत में खून जमा देने वाली ठंड

इतनी ठंड कि टूट गया थर्मामीटर, जम गया इंसान

इस जगह हो रही है -62 डिग्री ठण्ड जम गया इंसान भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -