ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ की गई छेड़ छाड
ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ की गई छेड़ छाड
Share:

खंडवा : ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग पर जिला प्रशासन द्वारा सीमेंट और केमिकल से लेप करने के विरोध में संत खुलकर सामने आ गए। विरोध में ओंकारेश्वर में जन आंदोलन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बुधवार को इस संबंध में एक बैठक हुई। इसमें संतों एवं महाराज परिवार के लोगों ने एक स्वर में सीमेंट और केमिकल से लेप से ज्योतिर्लिंग के प्राकृतिक सौंदर्य को हुए नुकसान का विरोध करने का फैसला किया।

इस बारे में पता चलने पर बुधवार को षडदर्शन संतमंडल के उपाध्यक्ष संत मंगलदास त्यागी महराज सहित राजपरिवार के राव पुष्पेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, हेमेंद्र सिंह, ज्योतिषाचार्य पं अशोक दुबे व नगर के गणमान्य नागरिक शाम 5 बजे ओंकारेश्वर मंदिर गए। दर्शन के बाद सभी ने कहा कि ज्योतिर्लिंग के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ किए जाने से घार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं। मंदिर कार्यालय जाकर सहायक कार्यपालन अधिकारी अशोक महाजन से सीमेंट और केमिकल से लेप किए जाने के संबंध में बात की। उन्होंने कहा कि कलेक्टर एमके अग्रवाल और सीईओ ने इसे कराया। हमारा योगदान नहीं है। 

एस बताया जाता है अनादिकाल से मां नर्मदा ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर का जलाभिषेक करती आ रही है। प्रणव ज्योतिर्लिंग के चारों ओर प्राकृतिक रूप से नर्मदा का जल आता है। इससे शिवलिग हमेशा जल में डूबा रहता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -