बड़ी खबर! दिल्ली में मिला 'ओमिक्रॉन' का दूसरा मामला
बड़ी खबर! दिल्ली में मिला 'ओमिक्रॉन' का दूसरा मामला
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रॉन' ने देशभर में भरे हाहाकार मचा रखा है इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि दिल्ली में 'ओमिक्रॉन' का दूसरा केस सामने आया है। यहां जिम्बाब्वे से आए लोगों की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है। कहा जा रहा है कि व्यक्ति की ट्रेवर्ल हिस्ट्री में दक्षिण अफ्रीका भी सम्मिलित है। इसी के साथ भारत में अब तक कोरोना के नए वैरिएंट कि चपेट में 33 व्यक्ति आ चुके हैं। दिल्ली में विदेशों से आए व्यक्तियों में से 27 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। इनका सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। अब तक 25 व्यक्तियों की रिपोर्ट नकारात्मक आ चुकी है। जबकि दो व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले हैं। 

वही भारत में ओमिक्रॉन के अब तक 33 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे अधिक महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, दिल्ली में 2 तथा कर्नाटक में दो मामले मिले हैं। राहत की बात ये है कि राजस्थान में सभी 9 व्यक्तियों की रिपोर्ट नकारात्मक आ चुकी है। महाराष्ट्र के पुणे में भी मरीज की रिपोर्ट नकारात्मक आई है। दूसरी तरफ कर्नाटक से एक ओमिक्रॉन रोगी दुबई भाग गया है। 

वही शुक्रवार को देश में ओमिक्रॉन के 9 मामले सामने आए थे। इनमें से महाराष्ट्र में 7 एवं गुजरात के जामनगर में 2 मामले मिले थे। महाराष्ट्र में मिले मामलों में तीन मामले मुंबई एवं 4 मामले पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका में मिले हैं। मुंबई में मिले संक्रमित रोगियों की आयु 48, 25 और 37 साल है। ये तीनों नागरिक तंजानिया, यूके एवं दक्षिण अफ्रीकी देश से आए हैं। जबकि पिंपरी चिंचवड में मिले चारों मामले नाइजीरियन महिला के साथ संपर्क में आए थे। 

VIDEO: स्टेडियम में दौड़ लगाने लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और संजय शर्मा, अचानक गिरे धड़ाम

कोरोना अपडेट: भारत में 7,992 नए मामले, 393 मौतें

'बंद होने लगे हैं दरवाजे मुझ पर...' कहकर झलके धर्मेंद्र की आँखों से आंसू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -