इलेक्ट्रिक रिक्शा को नए पर लगाएगा ओला

इलेक्ट्रिक रिक्शा को नए पर लगाएगा ओला

ऐप के आधार पर कैब सेवा देने वाली भारतीय कंपनी 'ओला' जल्द ही अपने खेमे में कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को शामिल करने जा रही है. ओला ने अपने ‘मिशन इलेक्ट्रिक’ कार्यक्रम के तहत अगले 12 महीनों में 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने की योजना बनाई है. जानकारी के मुताबिक इस वाहनों में ज्यादातर ई-रिक्शा होंगे. कंपनी का लक्ष्य साल 2021 तक अपने बेड़े में 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने का है.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कंपनी के सह-संस्थापक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भाविश अग्रवाल ने बताया कि, 'तीन पहिया वाहन परिवहन का एक महत्वपूर्ण साधन है और रोजाना लाखों लोगों की रोजी-रोटी की जरिया भी. यह शहरों में प्रदूषण में कमी लाते हुए सभी हितधारकों की आर्थिक हालत में सुधार के तत्काल अवसर का प्रतिनिधित्व करता है.' आपको बता दें कि ओला ने पिछले साल मई में नागपुर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन परियोजना की शुरुआत की थी.

परियोजना में इलेक्ट्रिक कैब, इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा, इलेक्ट्रिक बसें, रूफटॉप सोलर इंस्टालेशन, चार्जिंग स्टेशन तथा बैट्री अदला-बदली परीक्षण शामिल हैं.  अग्रवाल ने कहा कि, '40 लाख से अधिक ‘इलेक्ट्रिक’ किलोमीटर की यात्रा तथा कई सबक सीखने के बाद हम भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का उल्लेखनीय विस्तार कर रहे हैं.'

 

बजाज ऑटो की नई पल्सर अब 250cc इंजन में

लग्जरी गाड़ियों की बिक्री में गिरावट का अंदेशा

IPL 2018 KKR vs DD: कोलकाता के घर में इन बदलावों के साथ उतरेगी दिल्ली