ऑफिस में काम के बीच हो जाते हैं बोर तो इन टिप्स से करें बोरियत दूर

ऑफिस में काम के बीच हो जाते हैं बोर तो इन टिप्स से करें बोरियत दूर

कई बार ऐसा होता है कि कुछ वक्त बाद आप ऑफिस में बोरियत महसूस करने लगती हैं और आपका काम में बिल्कुल मन नहीं लगता है. बहुत बार ऐसी स्थिति बन जाती है जिसमें आपका मन नहीं लगता. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपकी बोरियत दूर हो जाएगी. आइये जानते हैं उसके बारे में.  

* आपने इंटरनेट पर कई मोटिवेशनल कहानियां पढ़ी होंगी. खुद को मोटिवेट रखने के लिए इन कहानियों की मदद लें. हर रोज कम से कम 15 मिनट का ही वक्त निकालकर ऐसी स्टोरी पढ़े. इससे आपको काम और मुश्किलों का समाना करने के लिए प्रेरणा मिलेगी.

* अपने पर्सनल लाइफ को भी पूरी अहमियत दें. काम के बोझ में अक्सर हमें पर्सनल लाइफ से समझौता करना पड़ता है. लेकिन ऐसा करने की गलती ना करें. ऐसा करने से आप आगे चलकर चिढ़चिढ़े हो जाएंगे और काम में मन नहीं लगेगा. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बैठाकर चलें.

* ऑफिस में मिलने वाली हर छोटी से छोटी सफलता को सेलिब्रेट करें. इससे आपको आगे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरणा मिलेगी और आपका काम में मन भी लगेगा.

* अपनी सहकर्मियों से आप अच्छा व्यवहार बनाकर रखें. कई बार साथ काम करने वाले लोगों से मनमुटाव होने की वजह से भी आपका ऑफिस जाने का मन नहीं करता है. कलीग के साथ बीच-बीच में हंसी-मजाक करते रहें ताकि माहौल भी लाइट रहे. गॉसिप से बचें.

*  वर्कप्लेस पर हमेशा थोड़ा बदलाव करते रहें. अपने काम का स्टाइल बदलते रहें जैसे कभी आप काम के वक्त बीच में ब्रेक लेकर दोस्तों के साथ थोड़ी देर घूमने जाएं. इसके साथ ही बीच में कुछ दिनों का ब्रेक लेकर फैमिली के साथ कहीं घूमने जाएं.

मानसून में बच्चों को होती है खास देखभाल की जरूरत, यूँ रखें ध्यान

मधुमेह रोगियों की आंखों को धुंधलेपन से बचाने के हैं ये चार उपाय