जल्द ही दो पहिया वाहनों पर भी लागू होगा ऑड-इवन फॉर्मूला
जल्द ही दो पहिया वाहनों पर भी लागू होगा ऑड-इवन फॉर्मूला
Share:

नई दिल्ली: 1 जनवरी से दिल्ली की सड़कों पर लागू होने वाले ऑड-इवन फॉर्मूले को लेकर एक ओर जहां इसे निरस्त करने की मांग की जा रही है, तो वहीं दिल्ली सरकार का कहना है कि जल्द ही मुमकिन है कि ये नियम दो पहिया वाहनों पर भी लागू किया जाए। माना जा रहा है कि यह नियम पूरी तरह से फलॉप है और इसके एग्जीक्यूशन में तमाम तरह की दिक्कतें आ सकती है।

आम आदमी पार्टी के नेता ने इस बात के संकेत दिए है कि यह फॉर्मूला दो पहिया वाहनों पर भी लागू होगा। दूसरी ओर दिल्ली में सीएनजी के स्टीकर भी मिलने लगे है। एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में जब आदर्श शास्त्री से पूछा गया कि क्या यह फॉर्मूला टू-व्हीलर्स पर भी लागू होगा तो उन्होने कहा कि मुमकिन है। उन्होने कहा कि मेरा मानना है कि इस मामले में दो पहिया वाहनों को छूट नही दी जडानी चाहिए।

इस नियम के तहत गाड़ियां ऑड तारीख के दिन ऑड नंबर वाले और इवन तारीख के दिन इवन नंबर वाली गाड़ियां चलाई जाएंगी। जैसे 1 तारीख को 1,3,5,7,9,11 और 2 तारीख को 2,4,6,8,12..नंबर की गाड़ियां चलेंगी। सीएनजी वाहनों पर यह नियम लागू नहीं होगा। सीएनजी वाहनों पर स्टीकर लगाना होगा। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, लोकसभा स्पीकर, राज्यसभा स्पीकर, डिप्टी स्पीकर, केंद्रीय मंत्रियों, विपक्षी दलों के सांसदों और सुप्रीम कोर्ट के जजों और लेफ्टिनेंट गवर्नरों की गाडिय़ों पर ये नियम लागू नहीं होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -