सुबह के नाश्ते में ये गलती करने से बढ़ता है मोटापा
सुबह के नाश्ते में ये गलती करने से बढ़ता है मोटापा
Share:

सुबह का नाश्ता बेहद जरूरी होता है, नाश्ते से मिली एनर्जी आपको दिन भर के काम निपटाने में मदद करती है. नाश्ते में की गई कुछ गलतियों के कारण मोटापा भी बढ़ सकता है. यदि आप मोटे होने से बचना चाहते है तो नाश्ता कभी न छोड़े. नाश्ते में कुछ गलतिया करने से भी मोटापा बढ़ सकता है.

फ्लेवर्ड योगर्ट की बहुत सारी वैरायटी मिलती है. इसका फ्लेवर और टेस्ट इतना अच्छा इसलिए होता है क्योंकि इसमें शुगर बहुत अधिक होता है. फ्लेवर योगर्ट को नाश्ते में मूसली या फ्रूट के साथ या फिर ऐसे ही खाने से कैलोरी की मात्रा काफी बढ़ जाएगी. कई लोग पैक्ड फ्रूट जूस पिटे है. इनमे काफी अधिक मात्रा में शुगर, सिट्रिक एसिड और दूसरे केमिकल मौजूद होते है. इससे बेहतर है कि खुद ही फलों का जूस निकाल कर पिए.

नाश्ते में तली हुई चीजे मेंदू वड़ा (2 पीस 325 कैलोरी), साबुदाना वड़ा (4 पीस 160 कैलोरी), वड़ा पाव (300 कैलोरी), पूरी भाजी (350 कैलोरी), समोसा, जलेबी, कचौड़ी, ब्रेड पकौड़ा भी शरीर में कैलोरी की मात्रा बढ़ा देते है. नाश्ते में फ्लेवर्ड और मीठे ओटमील खाते है तब भी आपका वजन बढ़ जाता है.

ये भी पढ़े

आंखों का ख्याल रखने के लिए करें ये आसन

लिपस्टिक को लगाने से पहले जान लें इसके घातक नुकसान

जानिए ब्रेन स्ट्रोक के लक्षण

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -