DU में राम मंदिर को लेकर सेमिनार, NSUI ने किया हंगामा

Jan 09 2016 11:17 AM
DU में राम मंदिर को लेकर सेमिनार, NSUI ने किया हंगामा

नई दिल्ली : दिल्ली विश्विद्यालय में आज जमकर हंगामा हो गया। दरअसल विद्यार्थियों के बीच राजनीति जमकर हावी हो गई है।विद्यार्थियों ने उस सेमिनार का विरोध किया है जो श्री राम मंदिर के मसले को लेकर आयोजित किया जा रहा है। इस सेमिनार में सुब्रमण्यम स्वामी को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इस मामले में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय में प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों का प्रवेश रोक दिया गया। विद्यार्थी गेट खोलने का प्रयास करते रहे।

हाथों में तख्तियां लिए विद्यार्थी गेट को धक्का देते रहे। देर तक विश्वविद्यालय में हंगामा होता रहा। इस मामले में वरिष्ठ नेताओं ने भी विरोध किया है। धर्मनिरपेक्ष तबके के नेताओं ने कहा है कि श्री राम मंदिर का मसला न्यायालय में लंबित है। इस मसले पर किसी तरह का सेमिनार कर लोगों की भावनाओं को भड़काया नहीं जाना चाहिए। दूसरी ओर हिंदूत्ववादी समर्थक माने जाने वाले विद्यार्थी संगठनों ने सेमिनार का समर्थन किया है।

इस मामले में सांसद साक्षी महाराज भी मैदान में उतर आए हैं उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम का मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा है इस पर चर्चा तो होना चाहिए। एनएसयूआई के विद्यार्थियों ने गेट खोलकर अंदर दाखिल होने के उग्र प्रयास किए। विद्यार्थियों को ऐसा करने से पुलिस ने रोका जिस पर पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई।