अब अभी भी पता लगा सकते है अपने दोस्त की लोकेशन का पता, जानिए कैसे
अब अभी भी पता लगा सकते है अपने दोस्त की लोकेशन का पता, जानिए कैसे
Share:

हर किसी को जानने की उत्सुक्ता होती है कि इस वक्त दोस्त कहां हो सकता है. लेकिन इस चीज को जानने के लिए या तो हम कॉल करते हैं या फिर मैसेज कर देते हैं. यदि आप भी दोस्त की लोकेशन का पता लगा सकते है तो इसका बहुत आसान तरीका है. इसके लिए आपके दोस्त के फोन में मोबाइल डेटा/Wi-Fi और GPS का ऑन होना आवश्यक. तभी हम उनकी लाइव लोकेशन को देख पाएंगे. लेकिन हम जो तरीका बता रहे हैं उससे आप बिना किसी पचड़े में फंसे दोस्त की लोकेशन को भी पता कर पाएंगे...

मदद के हैं Google Maps और वॉट्सएप: इंडिया में अधिकतर लोग गूगल मैप्स और WhatsApp का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसलिए हम आपको यहां गूगल मैप्स और WhatsApp के माध्यम से लाइव लोकेशन की जानकारी हासिल करने की पूरी प्रोसेस की भी बात कर रहे है.

ऑन होना चाहिए लोकेशन शेयरिंग: आपके मित्र को गूगल मैप्स पर ऑप्शन्स में जाकर लोकेशन शेयरिंग के ऑप्शन भी दिया जाने वाला है. जिसके उपरांत वो लोकेशन को शेयर कर सकता है. वहीं WhatsApp का प्रोसेस बहुत सिंपल है. आपको चैट बॉक्स में जाकर प्लस साइन पर क्लिक करते ही लोकेशन ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा. यहां से लाइव लोकेशन भी भेजी जा सकती है.

WhatsApp पर सबसे खास बात है कि यदि आपका दोस्त लाइव लोकेशन का टाइम 1 घंटा करता है तो आप 1 घंटे तक देख सकते हैं कि दोस्त अभी किस लोकेशन पर बने हुए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -