अब WhatsApp पर भेज सकेंगे HD क्वॉलिटी वीडियो, जानिए कैसे?
अब WhatsApp पर भेज सकेंगे HD क्वॉलिटी वीडियो, जानिए कैसे?
Share:

मशहूर मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर अब उपयोगकर्ताओं को HD क्वॉलिटी में वीडियोज शेयर करने का ऑप्शन भी प्राप्त हो गया है। यानी अब उपयोगकर्ताओं को हाई-क्वॉलिटी वीडियोज साझा करने के लिए गूगल ड्राइव लिंक्स और दूसरी क्लाउड सेवाओं की सहायता नहीं लेनी होगी तथा उनकी पसंदीदा मेसेजिंग ऐप में जाकर ऐसा किया जा सकेगा। उपयोगकर्ताओं की मांग पर पहले ही HD क्वॉलिटी में फोटोज साझा करने का विकल्प ऐप में सम्मिलित किया जा चुका है। 

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग ऐप ने नया HD वीडियो शेयरिंग फीचर iOS एवं एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म्स पर रोलआउट कर दिया है। उपयोगकर्ता लंबे समय से मांग कर रहे थे कि उन्हें HD क्वॉलिटी में वीडियोज शेयर करना का ऑप्शन दिया जाए क्योंकि ऐप पर भेजे जाने वाले वीडियोज की क्वॉलिटी घट जाती थी तथा वे कंप्रेस हो जाते थे। इस परिवर्तन का प्रभाव वीडियोज की क्लैरिटी पर पड़ता था तथा वे शार्प और क्रिस्प नहीं रह जाते थे। नया वॉट्सऐप फीचर उपयोग करना बेहद सरल है तथा यूजर्स कोई फाइल भेजने से पहले चुन सकते हैं कि उसे किस क्वॉलिटी में भेजा जाना चाहिए। कोई भी वीडियो या फोटो भेजते समय सेंड बटन पर टैप करने से एडिट स्क्रीन पर सबसे ऊपर 'HD' आइकन पर टैप करना होगा। तत्पश्चात, स्टैंडर्ड क्वॉलिटी को HD में बदलने और वीडियो या फोटो क्वॉलिटी चुनने का विकल्प प्राप्त होगा। बाय-डिफॉल्ट फोटो तथा वीडियो स्टैंडर्ड क्वॉलिटी में भेजे जाते हैं, जिससे स्टोरेज की बचत हो सके।

वही यदि आप कई फोटो एवं वीडियोज एकसाथ भेज रहे हैं तो पहले फोटो या वीडियो पर HD बटन पर टैप करने के पश्चात् सभी फाइल्स हाई-क्वॉलिटी में भेजी जाएंगी। यूजर्स अलग-अलग फाइल्स के लिए HD या स्टैंडर्ड क्वॉलिटी में से चुन सकते हैं। इसके अतिरिक्त HD क्वॉलिटी में भेजे गए फोटोज एवं वीडियोज रिसीव करने वाले को भी इन फाइल्स के नीचे HD लिखा दिखाई देगा। इस प्रकार उन्हें पता चलेगा कि फोटो एवं वीडियो हाई-क्वॉलिटी में भेजे गए हैं। वर्ष 2023 में वॉट्सऐप को एक के पश्चात् एक ढेरों नए अपडेट्स और फीचर्स प्राप्त हुए हैं। HD क्वॉलिटी में मीडिया फाइल्स शेयरिंग के अतिरिक्त हाल ही में मल्टी-अकाउंट कनेक्टिविटी का विकल्प यूजर्स को दिया गया है। इस परिवर्तन के साथ एक फोन में कई वॉट्सऐप अकाउंट ऐक्सेस किए जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त एक ही नंबर से कई डिवाइसेज में वॉट्सऐप चलाया जा सकता है। हाल ही में ऐप में वीडियो कॉल्स के चलते स्क्रीन्स शेयर करने का ऑप्शन भी दिया गया है। 

2 से 4 लाख रुपये के प्राइस रेंज में जल्द आ रही हैं ये नई बाइक्स, देखें पूरी लिस्ट

अध्ययन के लिए इस तरह बनाए अपना टाइम टेबल

एप्पल इस बार लॉन्च कर सकता है 4 की जगह 5 आईफोन, जानिए नए की खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -