एंड्रॉएड एप्स चल सकेंगे अब आपके कम्प्युटर पर
एंड्रॉएड एप्स चल सकेंगे अब आपके कम्प्युटर पर
Share:

अब आपको मोबाइल की किसी एप्स को चलाने के लिए घंटो मोबाइल स्क्रीन को नहीं ताकते रहना होगा क्यूंकी गूगल के नए क्रोम में आप अपने सारे मोबाइल के एप्स को चला सकते हैं सिर्फ एक एक्सटेंशन डाउनलोड कर के। अब चाहे वो आपकी मीटिंग एप्स हो या कोई दिलचस्प गेम या पढ़ाई से संबन्धित कोई एप्स सभी को आप क्रोम ब्राउज़र की सहायता से अपने कंप्यूटर की बड़ी स्क्रीन पर आसानी से चला सकते हैं।

आपको ज़रूरत होगी तो सिर्फ क्रोम के नए वर्ज़न की और उसी के एक एक्सटेंशन को डाउनलोड करने की। आइये जानते हैं इन एप्स को आपकी बड़ी स्क्रीन पर चलाने के लिए आखिर क्या करना होगा।

सबसे पहले आपको एआरसी वेल्डर एक्सटेंशन अपने कंप्यूटर पर इन्स्टाल करना होगा। जिसे की आप गूगल क्रोम के वेब स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। अब आप जिस किसी भी एप्स को कंप्यूटर पर चलाने चाहते हैं उसकी .apk फाइल भी आपको गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करनी होगी।

उसके बाद आपको क्रोम के लिए ओरिएंटेशन, फॉर्म फैक्टर साथ ही क्लिपबोर्ड एक्सेस की जानकारी भी देनी होगी ताकि एप्स को कंप्यूटर पर चलाया जा सकें। ओरिएंटेशन में आपको पोट्रेट चुनना होगा, फॉर्म फैक्टर में आप चुनेंगे फ़ोन और क्लिपबोर्ड एक्सेस के लिए यस पर क्लिक करना होगा। फिलहाल क्रोम का यह एआरसी वेल्डर अपने बीटा टेस्टिंग स्तर पर है इसलिए संभव है कि कुछ एप्स काम न करें, लेकिन कैंडी क्रश, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि एप्स अच्छी तरह से चल रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -