अब महिलाएं भी कर सकेगी खड़े होकर पेशाब
अब महिलाएं भी कर सकेगी खड़े होकर पेशाब
Share:

पुरुषों आने देश में पुरुष तो कही भी पेशाब कर लेते है, लेकिन महिलाओं के लिए यह मुसीबत कड़ी कर देने वाला होता है. घर से बाहर होने पर महिलाओं को अगर पेशाब आता है तो उनके पास सिर्फ दो रास्ते होते है कि या तो वें कंट्रोल करे या फिर किसी सार्वजनिक टॉयलेट को ढूंढे और उसका इस्तेमाल कर संक्रमण का खतरा ले. दरअसल देश में सार्वजनिक टॉयलेट की हालत कुछ ऐसी है कि अगर महिलाये उनका यूज़ करे तो उन्हें संक्रमण का खतरा रहता है. लेकिन हाल ही में दीप बजाज नाम के एक बिजनेसमैन ने एक ऐसी चीज बनाई है, जिससे महिलाओं की ये समस्या दूर हो जाएगी.

दरअसल दीप बजाज ने पी-बडी नाम की एक नली जैसी किट बनाई है. इसका इस्तेमाल कर महिलाऐं खड़े होकर पेशाब कर सकती हैं. महिलाएं इसका इस्तेमाल कर इसे फेंक सकती है. इसका इस्तेमाल करने से महिलाओं को संक्रमण का खतरा नहीं रहता है. बता दे कि भारत में गंदे टॉयलेट इस्तेमाल करने के कारण कई महिलाओं यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन यानि यूटीआई होता है, लेकिन इसके इस्तेमाल से इसका खतरा कम हो जाएगा.

इसके अलावा यह उन महिलाओं के लिए भी उपयोगी है जो गर्भवती है या जिन महिलाओं के पैरो में दर्द है और उन्हें झुकने में दिक्कत होती है. पश्चिमी देशों में पी-बडी जैसी किट आसानी से उपलब्ध होती है. लेकिन भारत में इसे पहली बार लाया गया है और अब पी-बडी कुछ स्टोर्स में और ऑनलाइन भी उपलब्ध है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -