अब यूजर आँखों के इशारो से भी चला पाएंगे कंप्यूटर
अब यूजर आँखों के इशारो से भी चला पाएंगे कंप्यूटर
Share:

कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने कंप्यूटर यूज करने में असमर्थ लोगो के लिए विंडोज 10 में एक नया फीचर पेश किया है. आयी जानकारी के मुताबिक इस फीचर को आइ ट्रैकिंग नाम दिया है. यह टूल आँखों से ऑन स्क्रीन माउस और कीबोर्ड चलाया जा सकेगा. हलाकि यह फीचर फ़िलहाल बिता वर्जन में है. कंपनी जल्द ही अपडेट के जरिये सभी विंडो 10 कम्प्यूटर्स के लिए भी ला सकती है. यूजर को नए आइ ट्रैकिंग फीचर को उपयोग में लेने के लिए tobbi eye tracker 4सी को इस्तेमाल करना होगा.

जिसके बाद यूजर आसानी से आँखों के इशारे से कंप्यूटर चला सकेगा. एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक यह फीचर टोबी आई ट्रैकर 4सी के साथ काम करेगा. जिसे यूज करने के लिए विंडोज 10 से इस फीचर को स्टार्ट करना होगा. स्क्रीन के शुरू होते ही लांच पेड दिखेगा जिसमे माउस , कीबोर्ड़ और टेक्स्ट टू स्पीच फीचर्स चला सकेंगे. कुछ ऐसे कम करेगा. उदाहरण के तोर पर माउस का कर्सर ऊपर ले जाने के लिए आँखों के ऊपर देखने के साथ साथ कर्सर ऊपर भी ओर जाता है.  

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

कमर दर्द को कम करने में सहायक हो सकता है " स्मार्ट अंडरवियर"

वैज्ञानिकों को ड्राई आँखों के इलाज में मिली बड़ी सफलता

परफेक्ट Selfies के लिए वैज्ञानिको ने बनाया यह एप्प

यूजर को क्या फायदे पहुंचा सकती है मैग्नेटिक टेप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -