अब मेहनत लाएगी रंग, जरूर मिलेगी सफलता
अब मेहनत लाएगी रंग, जरूर मिलेगी सफलता
Share:

कुछ लोग बगैर किसी अतिरिक्त प्रयास के आसानी से प्रसिद्धि प्राप्त कर लेते हैं, जबकि कइयों को कठिन परिश्रम के बावजूद मन-मुताबिक सफलता हाथ नहीं आती। ऐसे में फेंगशुई के कुछ सुझाव महत्वपूर्ण और सहयोगी साबित हो सकते हैं. जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में।

1. घर या दफ्तर के उत्तरी हिस्से को बड़ा कर न केवल कामकाज के कई मौके प्राप्त किए जा सकते हैं, बल्कि वह सहजता के साथ पूरे भी किए जा सकते हैं। ऐसा इस हिस्से में जल तत्वों को शामिल कर किया जा सकता है। यह केवल घर के उत्तरी हिस्से के बढऩे की बात नहीं, बल्कि वैसे लोगों का आपकी जिंदगी में शामिल होने जैसा है, जिनसे आपको सही मार्गदर्शन और सहयोग मिल सकता है।

2. इसी तरह से दक्षिणी हिस्सा तब सक्रिय हो जाता है, जब आपको किसी के सहयोग की जरूरत होती है। दक्षिणी दिशा का संबंध प्रसिद्धि और समान से जुड़ा होता है। कुछ तत्व ऐसे होते हैं, जो दक्षिण दिशा की ओर सामंजस्य की क्रियाशीलता को बनाए रखते हैं। यदि यह सही तरह से काम नहीं करते है तो आपको दूसरों से समान की हानि हो सकती है। इसलिए किसी भी नए बिजनेस या पुस्तक प्रकाशन की योजना के लिए तब तक सही समय नहीं आ सकता है, जब तक कि घर या दतर के दक्षिणी हिस्से को सही न कर लें।

3. अपने सभी शैक्षणिक सर्टिफिकेट और डिग्रियों को दक्षिणी हिस्से में रखें। दक्षिण दिशा का संबंध अंक 3 और 9 से है, इसलिए आप दक्षिणी हिस्से में जब तस्वीरें या पेंटिंग लगाएं तब उन्हें 3 या 9 के समूह में रखें। आप इन तस्वीरों को लाल रंग के फ्रेम में लगाकर अपनी ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं।

4. अपने बगीचे के दक्षिणी हिस्से में लाल फूलों वाले कुछ पौधे लगाएं या उनके गमले रखें। आप उन पौधों के पास रोशनी के लिए दीपक रख सकते हैं। यदि आपके पास गार्डन नहीं है तब ऐसा घर के भीतरी हिस्से में भी किया जा सकता है।

5. पक्षियों से सामान्यत: शुभ संदेश आने के संकेत मिलते हैं। इसलिए आप घर के दक्षिणी हिस्से में पक्षियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि पक्षियों को रखना संभव नहीं है तो मोर के पंखों को नौ के समूह में रखा जा सकता है। सकारात्मक ऊर्जा के लिए मधुर झंकार देने वाली वस्तु को घर के प्रवेश द्वार पर टांग सकते हैं। वह बांस का हो सकता है, जिसमें पांच से ज्यादा छड़ें होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -