अब जल्द ही बाजार में होंगे फीचर फोन 'ऐप और 4जी सपोर्ट नेटवर्क' के साथ
अब जल्द ही बाजार में होंगे फीचर फोन 'ऐप और 4जी सपोर्ट नेटवर्क' के साथ
Share:

भारत में मोबइल की शुरुआत एंटीना वाले बड़े-बड़े मोबाइल फोन हुई, उसके बाद बाजार में फीचर फोन आने लगे. उस समय नोकिया मोबाइल का बहुत दबदबा रहा था. लेकिन भारत में जैसे स्मार्टफोन ने कदम रखा वैसे ही सभी का ध्यान फीचर फोन से हट कर स्मार्टफोन की ओर बढ़ गया. ऐसे ही कई को ध्यान में रखकर मोबाइल कंपनियों ने दावा किया है कि अब वे भी फीचर फोन में ऐप देने के लिए काम करेंगी. इतना ही कंपनियों का यह भी कहा है कि आने वाले फीचर फोन में हाईस्पीड 4जी नेटवर्क भी सपोर्ट करेंगे.

बता दे आपको जो मोबाइल कंपनियों ने सस्ते फीचर फोन में ऐप और 4जी सपोर्ट नेटवर्क बनाने का दावा कर रही है, उनमे चाइनीज कंपनी आईटेल और भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी कार्बन शामिल हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, ये कंपनियां कई सारे ऐप बनाने पर काम कर रही है, जो फीचर फोन में सपोर्ट करेंगे. साथ ही फीचर फोन को 4जी सपोर्टेबल बनाने पर भी काम चल रहा है.

आईटेल इंडिया के CEO का कहना है कि, वो लोग फीचर फोन के लिए ऐप बनाने पर काम कर रहे हैं. जिन ऐप को डेवलप करने पर हमारी टीम काम कर रही है उनमें टेक्स्ट टू स्पीच एक ऐप है. यह ऐप हिन्दी और अंग्रेजी में होगी. इसके अलावा इस ऐप में और भी भारतीय भाषाओं को जोड़ने का काम किया जा रहा है.

इंस्टाग्राम ने टच किया 700 मिलियन का आंकड़ा

ZTE MAX अमेरिका में लॉन्च

दो वेरिएंट के साथ लॉन्च हुआ मेज़ू ई2 स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -