Share:
अब कर्नाटक में ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर हुआ पथराव, 2 महीनों में पत्थरबाजी के 34 केस
अब कर्नाटक में ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर हुआ पथराव, 2 महीनों में पत्थरबाजी के 34 केस

नई दिल्ली: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्तरबाज़ी की घटनाएँ लगातार सामने आ रहीं हैं। अब, बेंगलुरु में मैसूर-चेन्नई ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर पथराव किया गया है। इससे ट्रेन के एक कोच की दो खिड़कियों को क्षति पहुंची है। हालाँकि, इस पत्थरबाजी में कोई जख्मी नहीं हुआ। रेलवे पुलिस ने इसको लेकर केस दर्ज कर लिया है। घटना शनिवार (25 जनवरी, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैसूर और चेन्नई के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 20608 पर पथराव कृष्णराजपुरम-बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशनों के मध्य हुआ। इस पत्थरबाजी से कोई भी व्यक्ति जख्मी नहीं हुआ। मगर ट्रेन की दो खिड़कियाँ टूट गईं। बीते कुछ दिनों में ट्रेन में पत्थरबाजी की कई वारदातें सामने आई हैं। इसको लेकर दक्षिण पश्चिम रेलवे, बेंगलुरु डिवीजन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलुरु डिवीजन में जनवरी 2023 में पत्थरबाज़ी के 21 केस और फरवरी 2023 में 13 केस दर्ज किए हैं।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 11 नवंबर 2022 को इस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया था। यह ट्रेन चेन्नई और मैसूर के बीच हफ्ते में 6 दिन चलती है। चेन्नई सेंट्रल से इसका निकलने का वक़्त सुबह 5:50 बजे है। वहीं यह दोपहर 12:30 बजे मैसूर पहुँचती है। इस यात्रा के दौरान यह ट्रेन बेंगलुरु के केएसआर स्टेशन पर ठहरती है।

डांस करते-करते अचानक गिरा युवक, फिर नहीं उठा, मौत से सदमे में परिजन

फ्री मिलेंगी दो गाय या भैंस! इस राज्य में सरकार ने किया ऐलान

पंजाब में खालिस्तान समर्थकों का आतंक ! कैप्टन अमरिंदर बोले- AAP सरकार हुई नाकाम, केंद्र ले जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -