अब App पर चलाएं Chat GPT, इन स्मार्टफ़ोन्स पर करेगा काम

अब App पर चलाएं Chat GPT, इन स्मार्टफ़ोन्स पर करेगा काम
Share:

ChatGPT का वेब संस्करण विश्वभर के लोगों ने काफी बड़े पैमाने पर उपयोग किया है. इसे और  ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए, OpenAI ने US में चैटबॉट के लिए एक मोबाइल ऐप भी पेश कर दिया है, जिसे पहले ही आधा मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है. कंपनी ने इंडिया , कनाडा और यूएई सहित 33 अन्य देशों में चैटजीपीटी मोबाइल ऐप की उपलब्धता का विस्तार भी कर दिया है. हालाँकि, ये ऐप सिर्फ iOS उपयोगकर्ताओं के लिए पेश होने वाले है, कम से कम अभी के लिए. 

IOS यूजर्स इन देशों में चैटजीपीटी डाउनलोड कर सकते हैं: CHATGPT ऐप अब इंडिया और 32 अन्य देशों में IOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है. एक हफ्ते पहले ये अमेरिका में रोलआउट भी कर दिया है. नए देशों की सूची में अल्जीरिया, अर्जेंटीना, अजरबैजान, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोस्टा रिका, इक्वाडोर, एस्टोनिया, घाना, इंडिया, इराक, इजरायल, जापान, जॉर्डन, कजाकिस्तान, कुवैत, लेबनान, लिथुआनिया, मॉरिटानिया, मेक्सिको, मोरक्को, नामीबिया, नाउरू, ओमान, पाकिस्तान, पेरू, पोलैंड, कतर, स्लोवेनिया, ट्यूनीशिया और संयुक्त अरब अमीरात और मॉरीशस शामिल हैं. ऐप को इस सप्ताह के शुरू में यूरोपीय देशों जैसे फ्रांस, जर्मनी और आयरलैंड के साथ-साथ न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, दक्षिण कोरिया और यूके में भी उपलब्ध कराया गया था.

CHATGPT ऐप को ऐप्पल के ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और वेब संस्करण की तरह ही जिसमे कोई विज्ञापन शामिल नहीं है. इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता के अनुकूल है और OpenAI की वाक् पहचान प्रणाली व्हिस्पर के माध्यम से साउंड इनपुट के लिए सपोर्ट भी लाता है. जिसके साथ साथ, CHATGPT प्लस उपयोगकर्ता जीपीटी-4 के माध्यम से उन्नत सुविधाओं का भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

हालाँकि यह ऐप अभी तक केवल iOS उपकरणों के लिए पेश कर दिए गए है, OpenAI के Android संस्करण पर काम करने की भी जानकारी दी है. हालाँकि, इसकी उपलब्धता के बारे में कोई खबर अब तक नहीं मिली है. आने वाले महीनों में ऐप के रोल आउट होने की उम्मीद भी कर सकते है.

Samsung-Oppo को रुलाने के लिए आ रहा NOKIA का शानदार फ़ोन, जानिए इसकी खासियत

अब बिना इन्तजार से मिलेगा टिकट, जानिए कैसे

Google ने Ban किया अब तक का सबसे पॉपुलर APP, जानिए क्यों...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -