अब मरीजों को घर के पास मिलेगा बेहतर उपचार, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान
अब मरीजों को घर के पास मिलेगा बेहतर उपचार, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल्द ही गंभीर मरीजों को घर के निकट उपचार मिलने की सुविधा में और वृद्धि होगी। राज्य की योगी सरकार 50 से लेकर 300 बेड के नए अस्पताल बनाएगी। इनमें OPD व मरीजों के भर्ती की व्यवस्था होगी। ICU की सुविधा भी होगी। पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप (PPP) मोड पर डायलिसिस की सुविधा भी मरीजों को मुफ्त उपलब्ध कराई जा सकती है।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को रफ्तार देने की दिशा में लगातार कोशिश की जा रही हैं। अस्पतालों में उपचार की आधुनिक सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। ताकि मरीजों को निजी अस्पताल व डायग्नोस्टिक सेवाओं की ओर रुख न करना पड़े। उन्होंने बताया कि 20 नए अस्पताल स्थापित किए जा रहे हैं। इससे मरीजों को बड़े शहरों की ओर नहीं दौड़ना पड़ेगा। बड़े अस्पतालों में मरीजों का दबाव भी कम होगा। इससे गंभीर मरीजों को और बेहतर व शीघ्र उपचार मिल सकेगा।

बता दें कि, यूपी में 50 से 300 बेड के 20 अस्पताल बनेंगे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के अनुसार, 50 बेड की क्षमता वाले 8 नए अस्पताल बनेंगे। इसमें लगभग 400 बेड होंगे। 100 बेड की क्षमता वाले 8 अस्पताल बनेंगे। इसमें 800 बेड होंगे। 200 बेड की क्षमता का एक अस्पताल बनेगा। जबकि 300 बेड क्षमता के 3 अस्पताल खोले जाएंगे। इनमें 900 बेड होंगे। इन 20 नए अस्पतालों के बनने से कुल 2300 बेड की वृद्धि हो जाएगी।

अपने पिता या मुझमे से एक को चुनना होगा? पत्नी ने रख दी शर्त, तो पति ने उठाया ये कदम

'मोदी आज है, कल चला जाएगा..', BSF को चेतावनी देते हुए बोलीं सीएम ममता बनर्जी, लगाया हत्या का आरोप

सीएम केजरीवाल के 'शीशमहल' पर हुए खर्च का ऑडिट करेगी CAG, भाजपा-कांग्रेस ने की थी जांच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -