नेशनल हाइवे टोल पर 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट
नेशनल हाइवे टोल पर 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट
Share:

नई दिल्ली : नोटबन्दी हुए लंबा अर्सा हो गया लेकिन नोटों को लेकर की जा रही व्यवस्था अभी तक भी पटरी पर नहीं आ पाई है. इस कारण सरकार भी बार-बार नियम बदल रही है.ख़ास तौर से नेशनल हाई वे पर लगे टोल बूथ पर वाहन चालकों को आ रही परेशानियों को देखते हुए केंद्र सरकार ने फिर 500 के पुराने नोट के टोल पर उपयोग की सीमा बढ़ा दी है.

अब केंद्र सरकार ने कहा है कि अब राष्ट्रीय राजमार्गों पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वालेट के द्वारा भी भुगतान किया जा सकता है. साथ ही पुराने 500 के नोट भी 15 दिसबंर तक सभी टोल नाकों पर मान्य होंगे. बता दें कि मुफ्त टोल सेवा की सीमा अवधि भी 2 दिसबंर को खत्म हो गई थी.इसके बाद टोल नाकों पर खुल्ले नोटों की कमी के कारण वाहन चालकों को बहुत परेशानी हो रही थी, इसी कारण 15 दिसंबर तक 500 के पुराने नोट टोल पर मान्य होने की घोषणा करनी पड़ी.

यही नहीं नोटबन्दी के कारण टोल नाकों पर खुल्ले रुपयों को लेकर होने वाले विवादों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों की पुलिस से टोल नाको पर कानून और व्यवस्था पर नजर रखने बनाए रखने को कहा है.हालाँकि सरकार के इस ताजे फैसले से वाहन चालकों को टोल पर बहुत राहत मिल जाएगी.

खुल्ले की समस्या से मची त्राही-त्राही, तो कहीं एटीएम से 56 लाख हुए गायब

नोट बंदी ने बचाई पशुओं की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -