Share:
अब मांजेरकर देंगे धोनी को गेम चेंजिंग फॉर्मूला
अब मांजेरकर देंगे धोनी को गेम चेंजिंग फॉर्मूला

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजेरकर हाल ही में बड़ी बेबाकी से लिखी अपनी किताब को लेकर सुर्खियों में थे. अब उन्होंने टीम इंडिया के महेंद्र सिंह धोनी के कोच के रूप में खुद को पेश किया है. बतौर मांजेरकर, कागज और पेन लेकर काफी माथापच्ची करने के बाद मांजेरकर ने धोनी के लिए एक स्पेशल प्लान तैयार किया है, जिसमें धोनी के लिए एक गेम चेंजिंग फॉर्मूला भी छिपा है. मांजरेकर ने धोनी के करियर को नयी दिशा देने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेली उनकी पारी का बेहद बारीकी से विश्लेषण किया.  

बतौर मांजेरकर, धोनी ने 28 गेंदों की पारी के दौरान सात बार बड़े शॉट खेलने की कोशिश की, जिसकी बदौलत उनके खाते में 14 रन आए. सातवां बड़ा शॉट खेलते हुए धोनी आउट हो गए थे. मांजरेकर कहते हैं कि यदि वे धोनी के कोच होते तो उन्हें करियर के इस पड़ाव पर बड़े शॉट खेलने की संख्या बढ़ाए जाने या फिर दमदार बड़े शॉट खेलने की सलाह देते. मांजरेकर ने अपने एनालिसिस में टॉप फॉर्म में रहने के दौरान भी लगभग इतने ही बड़े शॉट खेलने (कुल खेली गई गेंदों का 25 फीसदी) की कोशिश की, लेकिन तब उन्होंने रन ज्यादा बनाए थे.

मांजेरकर का मानना है कि बड़े शॉट धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के लिए फायदेमंद रहेगा. बता दे कि संजय मांजेरकर सचिन तेंदुलकर को लेकर भी दिए गए अपने उलजुलूल बयानों के कारण काफी सुर्खियों में रहे है. खुद संजय मांजेरकर का क्रिकेट करियर धोनी और सचिन के मुकाबले कुछ ज्यादा उत्कृष्ट नहीं रहा है, मगर वे फिर भी दिग्गज खिलाड़ियों पर टिप्पणी करने से नहीं चूकते. 

IPL 2018: विराट के घायल शेरों से मुकाबला करेंगे पंजाब के किंग्स

IPL 2018 : मुंबई का यह इकलौता गेंदबाज हैदराबाद के 5 गेंदबाजों पर पड़ा भारी

IPL 2018: आखिरी गेंद पर एक विकेट से जीता हैदराबाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -